Breaking News :

पुलिस की कार्रवाई में 40 हथियार जब्त, रखने वालों को दी गई अंतिम समझाइश


धमतरी। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस क्षेत्र में चाकूबाजी और दूसरे किस्म के अपराध पर निगरानी रखे हुए है.इसी कड़ी में एसपी प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर ऑनलाइन साइट से धारदार हथियार मंगवाने वालों पर साइबर टीम की मदद से नजर रखी जा रही है.ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है.एएसपी मधुलिका सिंह के मुताबिक अवैध रूप से धारदार हथियार, बटन वाले चाकू रखने वालों पर पुलिस की नजर है.

धारदार हथियारों को पास रखने वालों के कारण कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है. ऐसे में ऑनलाइन माध्यम से हथियार मंगवाए जाने की सूचना मिलने पर साइबर सेल के माध्यम से तकनीकी जानकारी हासिल की गई. जिन्होंने इस प्रकार के हथियार मंगाए हैं. इसके बाद हथियार मंगाने वालों से संपर्क कर उनके हथियार बरामद कर लिए गए. ऐसे सभी से हथियार मंगाने का कारण पूछा गया.

साइबर सेल की कार्रवाई में 40 हथियार जब्त किए गए हैं. जिसमें 21 बटन वाले चाकू, 12 धारदार चाकू, 1 पेन चाकू, 1 लाइटर पिस्टल और 2 एयर पिस्टल बरामद हुए हैं. इन हथियारों को मंगवाने वाले ज्यादातर युवा हैं.जिनकी उम्र 17 से 25 साल के बीच है. पुलिस ने इन युवकों के अभिभावकों से अपील की है कि अपने बच्चों को इस तरह के हथियारों को ना रखने की समझाइश दें. भविष्य में भी अन्य शॉपिंग साइट्स से संपर्क कर पुलिस जानकारी मांगेगी. साथ ही लोकल विक्रेताओं को भी फैंसी चाकू छुरी नहीं बेचने को कहा जाएगा.