Breaking News :

'मुफ्त की रेवड़ी' पर सियासत: MLA अजय चंद्राकर का CM भूपेश को चैलेंज, कहा- रेवड़ियां बांटने पर कब चर्चा करेंगे

देश में मुफ्त की रेवड़ी कल्चर वाले बयान पर छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस के बीच सियासी जंग छिड़ गई है। छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रवक्ता व विधायक अजय चंद्राकर ने मुफ्त की रेवड़ी पर फिर सीएम भूपेश बघेल पर बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़, केंद्र सरकार ने किन अमीरों का कर्ज माफ किया है- नाम, राशि सहित बताइए। आप छत्तीसगढ़ में 'रेवड़ियां' बांटने पर कब चर्चा करेंगे, मैं साबित करूंगा। छत्तीसगढ़ में आपके पास यदि उपलब्धि है तो... मैं प्रश्न करूंगा, आप सार्वजनिक रूप से जवाब देंगे क्या? 


दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को रायपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मुफ्त की चुनावी रेवड़ी क्या है? पहले यह सही तरीके से परिभाषित किया जाना चाहिए। भूपेश ने कहा कि अमीरों का कर्ज माफ करना रेवड़ी है या फिर गरीबों व जरूरतमंदों को मदद करना व सुविधाएं देना। इसमें स्पष्टता बहुत जरूरी है। बता दें कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। यह देश के लिए बहुत ही घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से सावधान रहना है।


छत्तीसगढ़ में बहस की जरूरत: चंद्राकर 

भाजपा प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने 12 अगस्त को भी ट्वीट कर कहा था कि कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय एवं राजनीतिक हल्कों में 'मुफ्त की रेवड़ियों' में बहुत बहस हो रही है। कौन सी जनकल्याणकारी योजना है और कौन सी रेवड़िया हैं। इस पर छत्तीसगढ़ में बहस की जरूरत है। अजय चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बहस के लिए समय देने की मांग की थी।