Breaking News :

चोरी की 7 घटनाओं को अंजाम देने वाले 3 शातिर पकड़ाए, चोरी करने के लिए फिर तलाश रहे थे मकान तभी पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा


रायपुर। चोरी की 7 घटनाओं को अंजाम देने वाले 3 शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 8वीं जगह चोरी करने के लिए मकान तलाश रहे थे तभी पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा। सभी आरोपी मध्यप्रदेश के निवासी है। मामला विधानसभा और तेलीबांधा थाना क्षेत्र का है।


मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी अभिनन्दन सिन्हा ने थाना विधानसभा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि एन.एच. गोयल वर्ल्ड स्कूल, नरदहा विद्यालय परिसर अंतर्गत ही स्टाॅफ का आवासीय परिसर निर्मित हैं। जिसमें स्कूल में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिकायें अपने परिवार के साथ रहते हैं। त्यौहार की छुट्टी होने के कारण सभी अपने-अपने घरों में ताला लगाकर बाहर गये हुए। इसी दौरान दिनांक 22-23 अक्टूबर की रात अज्ञात चोरों ने कपिल ब्लाॅक के मकान नं. 2 एवं 4, द्रोणार्चा ब्लाक के मकान नं. डी 1, डी 2, डी 6 तथा हनुमान मंदिर का ताला तोड़कर चोरी कर फरार हो गये है।


इसी प्रकार अज्ञात आरोपियों ने दिनांक 22-23 अक्टूबर की रात थाना तेलीबांधा क्षेत्रांतर्गत प्रार्थी रजनीश पाटनी के चाचा आलोक पाटनी के लाभांडी स्थित मकान में चोरी करने की नियत से अंदर प्रवेश किये थे।


रिपोर्ट के बाद पुलिस टीम द्वारा घटना स्थलों का निरीक्षण करने पर पाया गया कि चोरी की घटनाओं को एक ही तरीका से अंजाम दिया गया है। किसी बाहरी गिरोह द्वारा चोरी की घटनाओं को अंजाम देना पाया गया। इसी दौरान दिनांक 13-14 नवंबर की रात पुलिस टीम थाना विधानसभा क्षेत्रांतर्गत ग्राम पिरदा में गश्त कर रही थी। इसी दौरान 3 व्यक्ति जो अपने हाथ में आरी, हथौड़ा एवं लोहे का राॅड रखे थे, टीम के सदस्यों को देखकर भागने लगे जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा व्यक्तियों को दौड़ाकर, घेराबंदी कर पकड़ा गया।


पूछताछ करने पर आरोपियों ने चोरी करने के लिए मकान की तलाश करना बताए साथ ही थाना विधानसभा क्षेत्र एवं थाना तेलीबांधा क्षेत्र में उक्त चोरी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया के दनके दो साथी चोरी के सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को लेकर धार मध्यप्रदेश फरार हो गये है। आरोपियों को 8 दिन के लिए पुलिस रिमाण्ड लेकर चोरी की मशरूका को बरामद करने एवं फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे है।


गिरफ्तार आरोपी-


सुरमन मसानिया उर्फ सुमल पिता करमू मसानिया उम्र 19 साल निवासी गुरड़ीया मसानियाफलिया थाना टाण्डा जिला धार मध्य प्रदेश।


विलाम सिंह अलावा पिता रेव सिंह अलावा उम्र 33 साल निवासी गदरावत मोहल्ला नरवली थाना टाण्डा जिला धार मध्य प्रदेश ।


नाहर सिंह मावी पित सूर सिंह मावी उम्र 20 साल निवासी ग्राम उकाला मावड़ाफलिया थाना टाण्डा जिला धार मध्य प्रदेश।