Breaking News :

रिश्वत लेते कांस्टेबल को एसीबी ने 4000 रुपये की चोरी के मामले में रंगेहाथ गिरफ्तार किया


अलवर। पाली एसीबी की टीम ने गुरुवार को जैतारण थाने के एक सिपाही को चार हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. शिकायतकर्ता को चोरी के मामले में न फंसाने और हल्की सजा देने का डर दिखाकर आरोपियों ने यह पैसे ले लिए।


एसीबी पाली ब्यूरो प्रथम के एएसपी नरपतचंद ने बताया कि नागौर जिले के जसनगर (रियाबाड़ी) हाल जैतारण के फौजी चौराहा निवासी दिनेश पुत्र सत्यनारायण माली ने एसीबी से शिकायत की थी. इसमें बताया कि 14 दिसंबर 2022 को जैतारण पुलिस उसे व उसकी पत्नी सयाता देवी को चोरी के मामले में पकड़कर थाने ले आई थी. चोरी का झूठा आरोप लगाकर उसकी पिटाई की और 4 दिन तक थाने में बंद रखा। उसके बाद परिवादी दिनेश माली को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत दिखाकर छोड़ दिया गया। बाद में उसे चोरी के मामले में न फंसाने और हल्का कागज बनाने के लिए जैतारण थाने में तैनात सिपाही दिलीपसिंह ने 20 हजार रुपये मांगे. 10 हजार में सौदा तय हुआ था।


सत्यापन की प्रक्रिया के दौरान परिवादी ने सिपाही दिलीप सिंह को 6 हजार दिए। शेष चार हजार रुपये परिवादी ने गुरुवार को कांस्टेबल दिलीप सिंह को दे दिए। इसी दौरान पूर्व से तैयार एसीबी की टीम ने जैतारण थाने में तैनात अलवर जिले के मीना की ढाणी उधो का बास (बांसूर) निवासी सिपाही दिलीपसिंह (33 वर्ष) पुत्र मातादीन मीणा को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. 4,000 रुपये का। रिश्वत की रकम सिपाही के शर्ट की जेब से बरामद की गई। ट्रैप ऑपरेशन इंस्पेक्टर पदमाल सिंह, इंस्पेक्टर पुलिस रूप सिंह, हेड कांस्टेबल लक्ष्मणदान, किशन सिंह, कांस्टेबल हनुमान सिंह, तारचंद, रतन सिंह, धर्माराम, नरेंद्र और अभय कुमार की टीम ने किया।