Breaking News :

तीन टन टमाटरों की हेराफेरी, चार कस्टम अधिकारी निलंबित

लखनऊ. तीन टन टमाटरों की हेराफेरी मामले में तीन कस्टम अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि नेपाल से भारत में तस्करी कर लाए जा रहे तीन टन टमाटरों को महराजगंज पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) द्वारा एक संयुक्त अभियान में जब्त किए जाने और बाद में अवैध रूप से उन्हें छोड़ देने पर सीमा शुल्क विभाग के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 4.8 लाख रुपए की कीमत वाली खेप को 7 जुलाई को जब्त करने के बाद नष्ट करने के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया था. नियमानुसार जब्त की गई खराब होने वाली वस्तुओं को 24 घंटे के अंदर नष्ट किया जाना चाहिए. लेकिन आरोप है कि टमाटरों की खेप को सीमा शुल्क अधिकारियों ने नष्ट करने के बजाय छोड़ दिया.

लखनऊ की सीमा शुल्क आयुक्त आरती सक्सेना ने कहा कि उनकी शुरूआती जांच के अनुसार, सीमा क्षेत्र में तैनात विभाग के चार अधिकारियों को अवैध तरीके से अपने पास टमाटर की खेप छोड़ देने का दोषी पाया गया, जिसके चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया. निलंबित होने वालों में अधिकारियों में विशाल मेहता, निरीक्षक एस.एस. हैदर, आदित्य शर्मा और जितेंद्र कुमार शामिल हैं.