Breaking News :

मुकेश अंबानी की बड़ी छलांग, टॉप-10 में हुई एंट्री, जानिए कितनी बढ़ी नेटवर्थ

Mukesh Ambani News: भारत ​के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बड़ी झलांग लगाई है. मुकेश अंबानी को 3 पायदान का फायदा हुआ है. फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट (Forbes Realtime Billionaires List) के मुताबिक, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी टॉप टेन में पहुंच चुके हैं.

किस नंबर पर पहुंचे मुकेश अंबानी

भारत के अमीर व्यक्ति होने के साथ ही मुकेश अंबानी एशिया के भी सबसे अमीर व्यक्ति हैं. वहीं फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों में शामिल हो चुके हैं और अब ये 9वें स्थान पर पहुंच चुके हैं. वहीं पहले नंबर पर फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) काबिज हैं, जिनकी कुल संपत्ति 211.2 अरब डॉलर है. दूसरे नंबर पर टेस्ला के ​सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) हैं और इनकी कुल संपत्ति 188.6 अरब डॉलर है. तीसरे नंबर पर सबसे अमीर शख्स अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस हैं और इनकी कुल दौलत 120.8 अरब डॉलर है.

मुकेश अंबानी की कितनी हुई दौलत

दुनिया के 9वें नंबर के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की दौलत में बढ़ोतरी हुई है. फोर्ब्स के रियल टाइम अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक अंबानी की कुल नेटवर्थ 82.6 अरब डॉलर पहुंच चुकी है. बता दें कि शुक्रवार को मुकेश अंबानी ने यूपी इंवेस्टर्स समिट में 75000 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया था.

गौतम अडानी कहां पहुंचे

अरबपतियों की लिस्ट में कभी दुनिया के दूसरे नंबर पर काबिज रहने वाले अडानी ग्रुप (Adani Group) के मालिक की संपत्ति में बेतहाशा गिरावट हुई है. गौतम अडानी (Guatam Adani) अब अमीरों की लिस्ट में 22वें नंबर पर हैं. इनकी कुल संपत्ति 58 अरब डॉलर है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद इनके सभी कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट हुई है. अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर से ज्यादा गिर चुका है.