Breaking News :

घर में रखें ये मूर्ति, जानें महत्व


हमारे जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं, कभी परेशानियां इतनी बढ़ जाती है कि उसका निवारण करना मुश्किल हो जाता है. किसी को कभी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो कभी वास्तु दोष का सामना करना पड़ता है, तो ऐसे में आइए जानते हैं घर में ऐसी कौन सी चार मूर्ति रखें, जिससे घर की सुख- शांति बनी रहे और आपके जीवन में कभी कोई परेशानी ना आए. घर में रखें ये मूर्ति


1- घर में रखें भगवान गणेश की मूर्ति वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको बता दें, घर में भगवान गणेश की मूर्ति रखने से घर में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आती है और घर का वातावरण सकाकात्मक बना रहता है, आपका जीवन सुखमय बना रहता है. 2-घर में रखें भागते हुए घोड़े की मूर्ति अगर आप घर में भागते हुए घोड़े की मूर्ति रखते हैं, तो इससे आपके घर में कभी किसी चीज की नहीं होगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.


3-घर में रखें तोते की मूर्ति अगर आपके बच्चे को मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, इसके अलावा अगर आपके बच्चे को पढ़ाई में मन नहीं लगता है, तो आपको अपने घर के उत्तर-पूर्व दिशा में तोते की मूर्ति जरूर रखनी चाहिए. 4-गाय-बछड़े की रखें मूर्ति अगर आपके घर का वातावरण तनाव से घिरा रहता है और घर में बेवजह समस्याएं उत्पन्न होती रहती है, तो आपको अपने घर में बछड़े को दूध पिलाती हुई गाय की मूर्ति अवश्य रखनी चाहिए. 5-हाथी की रखें मूर्ति हाथी की मूर्ति में माता लक्ष्मी का वास होता है, इन्हें घर में रखने से आपको कभी धन की कमी नहीं होगी. 6-मछली की मूर्ति घर में मछली की मूर्ति रखने से हमेशा घर की सुख-समृद्धि बनीं रहती है और आपको कभी किसी चीज की परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा आप फिश एक्वेरियम भी रख सकते हैं.