Breaking News :

बीजेपी इस दिन जारी कर सकती है दूसरी सूची, 30 से 35 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का होगा ऐलान

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी 2-3 दिनों के भीतर अपनी प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर सकती है. चर्चा है कि, दूसरी सूची में बीजेपी 30 से 35 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी. पहली सूची में 21 सीटों के प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे.

बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि, प्रत्याशियों की दूसरी सूची अब तक जारी हो जानी थी, लेकिन केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने की वजह से सूची जारी नहीं हो सकी. चर्चा है कि, बस्तर और सरगुजा की कई सीटों के साथ-साथ कुछ मौजूदा विधायकों के नाम बतौर प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं. पार्टी नेताओं की मानें तो बीजेपी इस बार कुल 24 सीटों पर महिला प्रत्याशी उतार सकती है. पहली सूची में पांच महिलाओं को टिकट दिया गया है.

टिकट चयन की प्रक्रिया में बीजेपी कांग्रेस ने आगे निकल गई है. प्रत्याशी चयन के लिए बनाए गए पर्यवेक्षकों ने दावेदारों का पैनल बनाकर सौंप दिया है. बताते हैं कि, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और संगठन मंत्री पवन साय ने ज़्यादातर सीटों को लेकर एक आम सहमति बना ली है. केंद्रीय चुनाव समिति सर्वे रिपोर्ट को आधार मानकर किसी एक नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी. माना जा रहा है कि, 5 या 6 सितम्बर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होगी. इस बैठक के बाद दूसरी सूची जारी कर दी जाएगी.