Breaking News :

देश में कम होते कोरोना को देखते हुए क्रेन्द्र ने सभी राज्यों को प्रतिबंध हाटने के दिये निर्देश.. देखे पूरी खबर..

 देश में कोरोना वायरस आंकडों में धीरे-धीरे गिरावट आते जा रही है. जिस जन जीवन फिर से पटरी पर लौट रही है. इसी बीच कम होते कोरोना कम होते केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड नियमों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। भूषण ने अपने पत्र में अतिरिक्त कोविड-19 प्रतिबंधों की समीक्षा करने और संशोधन करने या उन्हें खत्म करने के लिए कहा है क्योंकि देश में महामारी लगातार कम होती नजर आ रही है।


भूषण ने अपने पत्र में कहा कि, राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को भी दैनिक आधार पर मामलों के कम होने के स्तर और संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखनी चाहिए, उन्होंने कहा कि वे महामारी पर लगाम लगाने के लिए पांच स्तरीय रणनीति भी बना सकते हैं। जिसमें टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहार का पालन किया जाता है।गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 के 30,615 नए मामले आने से कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,27,23,558 हो गयी है, जबकि उपचाराधीन मामलों की संख्या घट कर 3,70,240 हो गयी है.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार के आंकड़ों के अनुसार, 514 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,09,872 हो गयी है। कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या लगातार 10वें दिन एक लाख से कम दर्ज की गयी है।