Breaking News :

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राहुल गांधी पर बोला हमला , ध्यान न दें क्योंकि उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता है

चुनाव के पास आते ही सभी पार्टी दमखभ से गोवा सहित पांच राज्य में प्रचार प्रसार में लग गये है. और एक दुसरे पर आरोपा प्रत्यारोप लगाने लग गये है इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता व गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को लेकर उन पर हमला बोला है और लोगों से अपील की है कि उनके ऊपर ध्यान न दें क्योंकि उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता है. बीते दिन राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी पार्टी ने गोवा में गरीबों के लिए ‘न्याय’ योजना तैयार की है और जोर दिया कि इस तटीय राज्य में असली चुनावी मुकाबला कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजेपी के बीच है.



राहुल गांधी के गोवा दौरे पर सीएम सावंत ने कहा, ‘मुझे लगता है कि राहुल गांधी यहां एक पर्यटक के रूप में छुट्टी पर आए थे. अगर वह ये सब विकास नहीं देख सकते है, तो मुझे समझ में नहीं आता कि वह क्या कर रहे हैं. कोई बात नहीं, वैसे भी उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता. उन्हें (कांग्रेस-गोवा फॉरवर्ड पार्टी के उम्मीदवार, जिन्होंने शपथ ली थी) बार-बार साबित करना होगा कि वे कांग्रेस के प्रति वफादार हैं. भगवान के सामने जो काम लोग करते हैं… अब राहुल गांधी के सामने करना होगा. लोग बीजेपी पर भरोसा करते हैं और समर्थन करेंगे.’


गोवा दौरे के दौरान राहुल गांधी ने उनकी पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए लोगों से कहा कि वे चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे अन्य दलों का समर्थन कर अपना वोट बेकार नहीं करें. वर्ष 2016 में नोटबंदी के मुद्दे को लेकर बीजेपी-नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए गांधी ने दावा किया कि इस पूरी कवायद से केवल अमीरों को लाभ हुआ जबकि छोटे कारोबारी बुरी तरह प्रभावित हुए. संखालिम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने ये बात कही थी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत संखालिम विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. गोवा की 40 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा.


राहुल गांधी ने कहा कि गोवा में गरीबों के कल्याण के लिए कांग्रेस ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है. हमने गोवावासियों के लिए एक न्याय योजना तैयार की है, जिसके तहत राज्य के गरीब लोगों के खाते में हर महीने 6,000 रुपये दिए जाएंगे. वह कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेताओं की तरफ से ये आश्वासन देना चाहते हैं कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो ये सभी गोवावासियों का प्रतिनिधित्व करेगी. साल 2017 के चुनावों में, कांग्रेस 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन सरकार नहीं बना सकी, क्योंकि 13 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने कुछ निर्दलीय विधायकों और क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बना ली थी.