Breaking News :

आर्मी अफसर बनकर रायपुर की डॉक्टर से ठगी, शातिर ठग को हरियाणा से पकड़कर लाई पुलिस


रायपुर। आर्मी अधिकारी बनकर देश भर में लाखों रूपए की ठगी करने वाला हरियाणा का अंर्तराज्यीय ठग तालिम हुसैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी तेलीबांधा निवासी डाॅ. अदिती सिंह को अपना शिकार बनाया था। आर्मी अधिकारी बनकर अपने जवानों का चेक-अप कराने के नाम से डॉ. को अपने झांसे में लिया था। आरोपी ने डॉ. से 2 लाख 94 हजार 470 रूपये की ठगी की थी। आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है। मामला तेलीबांधा थाना क्षेत्र का है।


मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया डाॅ. अदिती सिंह ने थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 11 जून को अनजान नंबर से फोन आया, जिसने अपने आप को आर्मी अधिकारी बताकर चर्म रोग संबंधी चेक-अप करवाने के बारे में पूछा। फर्जी आर्मी अधिकारी ने 15 जवानों का स्कीन चेकअप कराने के लिए चेक-अप की फीस आनलाइन ट्रांसफर करने की बात कही। जिसके बाद प्रार्थिया को फर्जी जवान के द्वारा जैसा-जैसा गूगल पे एवं पेटीएम में इंस्ट्रक्शन दिया जा रहा था प्रार्थिया वैसे ही करते गई। इसके बाद प्रार्थिया के खाते से कुल 2,94,470/-रूपये कट गया। बाद में भी प्रार्थिया के खाते से कटे वापस नहीं हुये। इस प्रकार छल पूर्वक धोखाधड़ी कर उसके एकाउंट से कुल 2,94,470/- रूपये निकाल कर ठगी की गई।


रिपोर्ट के बाद पुलिस आरोपी की पतासाजी में जुट गई। प्रार्थिया के मोबाईल पर जिस नंबर से काॅल आया था उन मोबाईल नंबरों से आरोपी को चिन्हांकित करने में सफलता मिली तथा आरोपी को हरियाणा के नूॅह में लोकेट किया गया। जिस पर एसीसीयू एवं थाना तेलीबांधा की संयुक्त टीम को हरियाणा रवाना किया गया। हरियाणा के नूह में कैम्प कर रही टीम को तकनीकी विश्लेषण के आधार पर घटना में संलिप्त आरोपी तालिम हुसैन के संबंध में सूचना मिली। जिस पर टीम के सदस्यों को आरोपी तालिम हुसैन को गिरफ्तार करने में सफलता मिलीं। आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर ठगी की उक्त घटना को कारित करने के अलावा देश भर में आर्मी वाला बनकर अलग – अलग तरीकों से लोगों को अपना शिकार बनाते हुए लाखों रूपए की ठगी करना बताया।


गिरफ्तार – तालिम हुसैन पिता आस मोहम्मद उम्र 26 साल निवासी ग्राम श्री सिंगलहेड़ी थाना पुन्हाना जिला नूॅह हरियाणा।