Breaking News :

7 दिन जेल में रहा भीलवाड़ा मासूम, 18 दिन बाद पता चला कि पोस्ट रंजिश में अन्य ने किया था, 2 गिरफ्तार


भीलवाड़ा में एक युवक द्वारा दो दोस्तों के बीच रंजिश पैदा करने के लिए सांप्रदायिक माहौल खराब करने का मामला सामने आया है. दोनों दोस्तों ने युवक के सोशल मीडिया अकाउंट का स्क्रीनशॉट लिया, उसे एडिट किया और सांप्रदायिक रूप से आपत्तिजनक कमेंट लिखकर वायरल कर दिया। इसके बाद युवक के खिलाफ जाहजपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 


युवक के जेल से बाहर आने के बाद उसने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. पुलिस जांच में पता चला कि युवक पूरी तरह से निर्दोष था और दुश्मनी के कारण उसे जेल जाना पड़ा था। इसके बाद शुक्रवार को भीलवाड़ा पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया. शाहपुरा एसपी चंचल मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने जहांजपुर के गोल हाथी मोहल्ला निवासी तौफीक उर्फ ​​गुड्डू उर्फ ​​लाला पुत्र अब्दुल मजीद पठान और देशवाली मोहल्ला निवासी दानिश पुत्र जहांगीर पठान को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि दोनों ने कस्बे में रहने वाले विशाल खटीक नाम के युवक के सोशल मीडिया अकाउंट का स्क्रीनशॉट लेकर उसे एडिट कर कस्बे में आपत्तिजनक कमेंट वायरल कर दिया. इन दोनों युवकों की विशाल से पुरानी दुश्मनी थी और दोनों उसे सबक सिखाना चाहते थे। हाल ही में उन्होंने सांप्रदायिक मामलों में पुलिस की सख्ती को देखते हुए विशाल को इसमें फंसाने की योजना बनाई थी. इस वायरल मैसेज के चलते अंजुमन कमेटी के अब्दुल सत्तार ने विशाल के खिलाफ केस दर्ज कराया था. 


दरअसल 20 जून की रात विशाल को जहांजपुर पुलिस ने इन दोनों युवकों की विशाल की आईडी का स्क्रीनशॉट एडिट कर उनके कमेंट वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. और अगले दिन कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। इसके बाद 7 जुलाई को विशाल ने दोनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया था.