Breaking News :

राजकीय सम्मान के साथ किया गया लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार , देखें तस्वीरें

मुंबई: लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार। लता मंगेशकर इंसानों की दुनिया की वो शख्सित जिसे लोगों ने दिलों में मां सरस्वती का दर्जा हुआ है. 92 साल की उम्र में महान गायिका ने दुनिया को अलविदा कह दिया. तिरंगे में लिपटकर लता मंगेशकर अपने अंतिम सफर पर निकली. रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार से पहले महान गायिका की आखिरी तस्वीर सामने आई, जिसे देख कर हर किसी की आंखें नम हो गई हैं

https://twitter.com/i/status/1490323253931302922

अपनी कोयल जैसी आवाज से हमारे दिलों में जगह बनाने वाली लता मंंगेशकर के अंतिम दर्शन को हजारों लोगों की भीड़ उमड़ आई. अपनी आखिरी तस्वीर में महान गायिका तिरंगे में लिपटी दिख रही हैं. उनके सिरहाने बहन आशा भोसले बैठी दिख रही हैं. वहां मौजूद लोग उन्हें आखिरी सलाम देते हुए देखे जा सकते हैं.
तस्वीर देख कर दिल जैसे बैठ सा गया. इस वक्त आंखों देखी तस्वीर पर विश्वास करने को दिल नहीं कर रहा है. दिल से बस यही आवाज आ रही है कि काश ये सब एक झूठा सपना हो और लता मंगेशकर उठ कर फिर से अपनी मीठी आवाज में एक गाना सुना दें.

https://twitter.com/i/status/1490317353212874753

हम कितना ही कुछ कह लें, लेकिन सच यही है कि अब लता मंगेशकर कभी नहीं जागेंगी. अब वो धरती नहीं, बल्कि जन्नत की हसीन दुनिया को अपनी मधुर आवाज से रोशन करने वाली हैं. लता दीदी को अंतिम देने के लिये कई बड़े-बड़े दिग्गज नेता-अभिनेता भी वहां पहुंचे.
लता दीदी हर दिल अजीज थीं और उनकी अंतिम विदाई पर उमड़े हुजूम ने ये साबित भी कर दिया है. लता मंगेशकर की अंतिम विदाई का वीडियो बहुत कुछ बयां कर रहा है. लता मंगेशकर के बाद हर कोई बस यही कह रहा है कि दुनिया में कोई दूसरी लता बना सकता है. ये कामयाबी और शोहरत पाने के लिये उन्होंने बचपन से ही काफी मेहनत की. दर-दर भटकीं, लेकिन मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखी. उन्होंने अपनी राहें खुद चुनीं और उस पर चल कर मंजिल तक भी पहुंचीं. परिवार चलाने के लिये उन्होंने अपनी कई इच्छाओं का गला घोट दिया और जिंदगीभर मलाल तक नहीं किया.

https://twitter.com/i/status/1490317183117053953