Breaking News :

शादी समारोह में खाना खाने से 17 लोग हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार , सभी मरिजों का अस्पातल में उपचार जारी...

सीतापुर में एक विवाह समारोह में भोजन करने के बाद दर्जनों ग्रामीण उल्टी दस्त का शिकार हो गए। जिन्हें प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों की देखरेख में उल्टी दस्त से पीड़ित सभी मरीजों का उपचार किया जा रहा है। मामला ग्राम देवगढ़ सरनापारा का है। जहाँ मंगलवार को शादी संपन्न होने के बाद घरवाले और मेहमानों ने शाम को एक साथ खाना खाया। खाने के कुछ देर बाद कइयों की तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें पेट दर्द के साथ उल्टी होने लगा। उल्टी दस्त से कुल 17 लोग प्रभावित थे जिनमें महिलाओं एवं बच्चों की संख्या ज्यादा है। 

इस दौरान गाँव में किसी तरह की चिकित्सा सुविधा नही मिल पाने की वजह पीड़ित लोग पूरी रात उल्टी दस्त से परेशान रहे। जिसकी वजह से कइयों की हालत बिगड़ने लगी थी। जिन्हें सुबह एम्बुलेंस के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहाँ उनकी हालत गंभीर देख तत्काल चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार शुरू किया गया। फिलहाल सभी प्रभावितों का उपचार जारी है और अभी वो खतरे से बाहर है।


 इस संबंध में बीएमओ डॉ अमोष किंडो ने बताया कि दूषित भोजन की वजह से ये सभी फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गये। महिला, बच्चे एवं पुरुष मिलाकर कुल 17 लोग है जिन्हें भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। अभी उनकी हालत स्थिर है और वे खतरे से बाहर है।