Breaking News :

9 मार्च को किसान महासम्मेलन

रायपुर। राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले 9 मार्च को किसान महासम्मेलन को लेकर भाजपा किसान मोर्चा रायपुर और भाजपा ग्रामीण की गुरुवार को एकात्म परिसर में बैठक हुई. इस बैठक में तीन विधानसभा क्षेत्र के सभी मंडलों और बूथ के प्रभारियों को जिम्मेदारी दी गई. बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्याम नारंग ने कहा कि राष्ट्रीय कार्य परिषद की बैठक में हमें कार्यक्रम मिला है. पीएम मोदी ने हमें छत्तीसगढ़ की 11 सीटें जीतकर देने की बड़ी जिम्मेदारी दी है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 5 लाख से ज्यादा मत हसिल करने रायपुर लोकसभा क्षेत्र के 12 मंडल और 170 शक्ति केंद्रों के 840 बूथ में जाकर काम करने के निर्देश दिए हैं.

भाजपा किसान मोर्चा के महामंत्री आलोक ठाकुर ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भाजपा किसान मोर्चा को कार्यक्रम दिया है. साइंस कॉलेज मैदान में होने वाला किसान महासम्मेलन में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा किसान शामिल होंगे. तीन विधानसभा अभनपुर, धरसींवा, अभनपुर व तिल्दा भाजपा मंडलों से किसान ट्रेक्टर,बस व अन्य साधनों से कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे. तीनों विधायकों से भाजपा मंडल के कार्यकर्ता चर्चा कर कम से कम हर विधानसभा से 4000 किसानों को लेकर आएंगे.

साथ ही लोकसभा की सभी 11 सीट जीतने के लिए अभी से वातावरण बनाएंगे. भाजपा चुनाव प्रबंध समिति के सह संयोजक सौरभ सिंह ने कहा कि साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले किसान महासम्मेलन में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आ रहे हैं. भाजपा के कार्यकर्ता गांव-गांव में बूथ स्तर पर जाकर किसानों से चर्चा कर उन्हें सम्मेलन में लेकर आए.

भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक दल ही नहीं वरन् एक परिवार है. आने वाला वर्ष चुनावी मोड में है. लगातार चुनाव होने वाले हैं जो 2025 फरवरी माह तक चलेगा. भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की 9 मार्च को होने वाले महासम्मेलन में रायपुर संभाग के 6 जिलों में माहौल तैयार कर हमें इसे सफल बनाना है. उन्होंने कहा कि 12 मार्च को सरकार किसानों के खातो में प्रति क्विंटल 917 रुपये की राशि डालने जा रही है.

संभवत: 10 मार्च को महतारी वंदन की 1000 रुपये की राशि माताओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भूपेश सरकार द्वारा अपने घोषणा पत्र में साल में 15000 रुपये माताओं के खाते में डालने की बात कही थी लेकिन मातृ शक्ति ने कांग्रेस द्वारा 15000 रुपये के बदले भाजपा द्वारा 12000 रुपये सालाना उनके खाते में डालने की बात पर भरोसा किया. इसके कारण भाजपा की सरकार छत्तीसगढ़ में बनीं है.

भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय की सरकार लगातार काम कर रही है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के 18 लाख परिवार के आवास की व्यवस्था करने के बाद 13 मार्च के मुख्यमंत्री निवास में प्रवेश करने जा रहे हैं. अब लोकसभा चुनाव में 11 सीटें जीतने के लिये बूथ स्तर पर किसान, महिला, युवा सहित सभी वर्गों के बीच पहुंच कर काम करने की जरूरत है.

भाजपा किसान मोर्चा रायपुर और भाजपा ग्रामीण की बैठक में भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संजय श्रीवास्तव, भाजपा महामंत्री भरत वर्मा, भाजपा जिला प्रभारी अशोक पांडेय, भाजपा किसान मोर्चा ग्रामीण जिला अध्यक्ष श्याम नारंग, संभाग प्रभारी सौरभ सिंह,गौरीशंकर श्रीवास, परदेशी राम साहू, धरसींवा विधायक अनुज शर्मा, आरंग विधायक खुशवंत साहेब, अभनपुर विधायक इंद्र कुमार साहू, अशोक बजाज, आरंग के पूर्व विधायक नवीन मारकण्डेय, संजय ढीढी, द्वारिकेश पांडे , आलोक ठाकुर, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल कमलेश सिंह राजपूत आदि उपस्थित थे.