Breaking News :

पंजाब में राहुल गांधी ने ऐलान किया मुख्यमंत्री पद का चेहरा , देखे किस नेता को मिला सीएम बनने का मौक

 पंजाब चुनाव की राजनीतिक गर्माहट के बीच कांग्रेस के लिए आज बड़ा दिन है. पंजाब में सीएम पद के चेहरे को लेकर काउंटडाउन खत्म हो गया है. पंजाब में कांग्रेस को सत्ता में दोबारा वापसी के लिए प्रचार में जुटे राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि राज्य में पार्टी का सीएम पद का फेस कौन होगा. राहुल गांधी ने एलान करते हुए कहा कि पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ही राज्य में कांग्रेस के सीएम पद का चेहरा होंगे. सीएम पद के चेहरे की घोषणा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये मेरा फैसला नहीं है, बल्कि ये पंजाब का फैसला है. पंजाब की जनता ने कहा कि उन्हें गरीबों की समस्याएं समझने वाला चेहरा चाहिए. सीएम पद की घोषणा के वक्त लुधियाना की वर्चुअल रैली में राहुल गांधी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी और सुनील जाखड़ मौजूद थे.


राहुल गांधी ने कहा कि चन्नी जी मुख्यमंत्री बने, अहंकार नहीं है, जनता के बीच जाते हैं. क्या आपने कभी नरेंद्र मोदी को जनता के बीच जाते हुए देखा, सड़क पर किसी की मदद करते हुए देखा है? नहीं करेंगे क्योंकि वे प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं. सीएम पद के एलान के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब के लोगों के लिए न सोऊंगा न सोने दूंगा. मैं सिर्फ माध्यम होउंगा, जो नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के लिए करना चाहेंगे वो कर सकते हैं, जो सुनील जाखड़ जी करना चाहेंगे वो कर सकेंगे. हम सब मिलकर पंजाब को आगे ले जाएंगे. सीएम पद के चेहरे के एलान से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि लड़ाई अपनों से नहीं है परायों से है.



सिद्धू ने चन्नी से कहा, चन्नी साहब ताली ठोको. ये सुनकर चन्नी ने उठकर सिद्धू को गले लगा लिया. सिद्धू ने कहा अंत में सस्पेंस खत्म होने वाला है. नवजोत सिंह सिद्धू के भाषण के दौरान चरणजीत सिंह चत्री और सिद्धू एक दूसरे से गले मिले. सिद्धू ने शेर पढ़ते हुए कहा कुछ राहुल गांधी जैसे होते हैं जो एक दलित, गरीब को मुख्यमंत्री बनाया करते हैं. बीजेपी मुझसे प्रचार करवाती थी, लेकिन राहुल गांधी ने चार साल में ही मुझे कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. मुझे कुछ नहीं चाहिए, कांग्रेस और पंजाब का कल्याण चाहिए.


कांग्रेस पर सियासी गलियारों में चौतरफा हमले हो रहे हैं, लेकिन उससे भी ज्यादा घमासान घर में ही हो रहा था. घमासान को खत्म करने के लिए कांग्रेस ने AAP की राह पकड़ी थी. वोटरों से पूछकर फैसला किया गया कि पंजाब में सीएम का चेहरा कौन होगा? सिद्धू ने बीते दिन कहा था कि पंजाब ताकत का पिरामिड है, उसके उपर जैसा व्यक्ति बैठा दोगे पंजाब वैसा ही हो जाएगा. चोर बैठा दोगे तो पंजाब बेहाल कंगाल हो जाएगा. एक इमानदार और विजन वाला व्यक्ति बैठा दो, गारंटी लेता हूं, तीन साल में पंजाब खड़ा हो जाएगा.