Breaking News :

Mathura: जन्माष्टमी के दौरान बांके बिहारी मंदिर में हादसा, भीड़ में दबकर दो की मौत

मथुरा: जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami 2022) में एक ओर जहां पूरा देश कान्हा की भक्ति में लीन था सभी अपने आराध्य के जन्मोत्सव का जश्न मना रहे थे इसी बीच मथुरा के बांके बिहारी मंदिर से एक बुरी खबर सामने आई. वृंदावन के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में देर रात दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ में दबकर 2 लोगों की मौत हो गई. जानकारी मुताबिक भीड़ इतनी ज्यादा थी कि मंगला आरती के दौरान कई लोग बेहोश होकर गिर पड़े.


जानकारी के मुताबिक भीड़ बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ है. बांके बिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे थे. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि लोगों के लिए अपनी जगह से हिलना भी मुश्किल हो गया.


मंगला आरती के दौरान 2 की मौत 


इसी दौरान देर रात दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ में दबकर 2 लोगों की मौत हो गई. एसएसपी ने घटना को लेकर बताया कि मथुरा के बांके बिहारी में मंगला आरती के दौरान, मंदिर के निकास द्वार पर एक भक्त बेहोश हो गया, जिससे भक्तों की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई.


एसएसपी ने बताया कि वहां भक्तों की भारी भीड़ थी, इसलिए परिसर के अंदर लोगों का दम घुट गया और 2 लोगों की जान चली गई. मृतकों की पहचान नोएडा निवासी निर्मला देवी और जबलपुर मूल के वृंदावन वासी राजकुमार के रूप में हुई है.