Breaking News :

जहांगीरपुरी हिंसा पर सियासत हुई जारी, जुम्मे के नामाज के पहले जामा मस्जिद ने की ये अपील

हनुमान जन्म उत्सव के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए हिसा के बाद सियासी गलियारो में सियासत जारी हो गई है। इसी बीच आज टिएमसी की फैक्ट फाईडिंग की टिम और समाजवादी पार्टी की डेलिगेशन की टिम आ रही है। पीडित लोगो से आज विश्व हिन्दू परिसद के नेता मिलने पहुचे थे जहां उन्हे कुशल चौर पर रोक दिया गया जिसके बाद नेताओं ने नराजगी जताई है। आज हिंसा के बाद पहला जुम्मा है जिसको सुरक्षा को देखते हुए भारी सुरक्षाबल और और सीसीटिवी की कड़ी निगरानी में रखी जा रही है। 



पिड़ितो से नही मिलने दिये जाने के बाद हिन्दू परिसद के नेताओं ने कहां जो भी यहां 16 ताऱीख को हुआ वहां घटना जलियावाला बाग की है जब ब्रिटिश की तरफ से घेरकर गोलियां चलाई गई थी. उन्होंने कहा कि जो लोग त्योहार मना रहे थे, उनके ऊपर हमले किए गए, ये सब एक साजिश थी. जहांगीरपुरी में आज सियासी दलों के नेताओं के दौरे से पहले सुरक्षा बढ़ाई गई है. इस बीच जामा मस्जिद की अपील की गई है कि हालात को देखते हुए मस्जिद से जुम्मे की नमाज में बच्चों को ना लाए.


दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले. यह घटना बीते शनिवार शाम 5 से 5.30 के बीच हुआ. उस दौरान शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, तभी अचानक से शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया.