Breaking News :

शराब पीकर हंगामा करने वाले सिपाही निलंबित

बदायूं (उत्तर प्रदेश), 13 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक परीक्षा केंद्र की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात दो सिपाहियों ने कथित रूप से शराब पीकर परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा किया। आरोपी दोनों सिपाहियों को निलम्बित कर जांच शुरू कर दी गयी है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओ पी सिंह ने बुधवार को बताया कि सहसवान थाना क्षेत्र के मोहउद्दीनपुर गांव स्थित उप्र बोर्ड परीक्षा केन्द्र नेहरू इंटर कालेज में प्रश्न पत्रों तथा उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सिपाही अरुण कुमार एवं सिद्धार्थ कुमार द्वारा मंगलवार की रात परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा करने की शिकायत मिली थी। आरोप है कि इस दौरान उन दोनों ने राहगीरों से भी गालीगलौज की थी।


सिंह ने बताया कि शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने हंगामा कर रहे सिपाहियों को बमुश्किल काबू किया और उन्हें जांच के लिये सहसवान स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि दोनों ने शराब पी थी।


उन्होंने बताया कि आरोपी दोनों सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक—देहात सिद्धार्थ वर्मा को सौंपी गई है।