Breaking News :

15 सौ जमा पूंजी वाले लड़ रहे विधानसभा चुनाव, इन प्रत्याशियों के बारे में जानिए

बिलासपुर। विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों द्वारा घोषित संपत्ति में जहां करोड़पति अधिक हैं तो कुछ ऐसे भी उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनकी कुल संपत्ति 500, 1000 और 1500 रुपए है। यह आश्चर्यजनक जरूर है लेकिन निर्वाचन विभाग के समक्ष इन प्रत्याशियों ने जो हलफनामा जमा किया, उसमें कुल इतनी ही चल- अचल संपत्ति बताई गई है।

17 नवंबर को चबर होने वाले दूसरे चरण के मतदान में सबसे कम संपत्ति वाले तीन उम्मीदवारों पर नजर डाले तो मुंगेली विधानसभा (एससी) सीट से राष्ट्रीय युवा पार्टी के उम्मीदवार राजरत्न उइके ने 500 रुपए, रायगढ़ विधानसभा से आजाद जनता पार्टी के कांति साहू ने 1000 रुपए और बेलतरा विधानसभा सीट से मुकेश कुमार चंद्राकर ने अपनी कुल जमा पूंजी 1500 रुपए बताई है।

इसके अलावा तीन उम्मीदवारों ने शून्य संपत्ति घोषित की है। एडीआर की रिपोर्ट में दो निर्दलीय उम्मीदवार जिसमें भटगांव से कलावती सारथी और बेलतरा से गौतम प्रसाद साहू के साथ खरसिया से जौहर छत्तीसगढ़ पार्टी के यशवंत कुमार निषाद ने शून्य संपत्ति घोषित की है। बेलतरा विधानसभा सीट से मुकेश कुमार चंद्राकर ने बतौर निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है। वे मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के दरीघाट के पास ग्राम कर्रा निवासी है। उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 1500 रुपए बताई है। मीडिया टीम उनके गांव पहुंची तो अपने परिवार सहित मुकेश चंद्राकर घर में ही मिल गए ।

झोपड़ीनुमा उस घर में कमरे के नाम पर दो भाग हैं जो खपरैल वाले हैं। परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटा और एक बेटी है। परिवार में किसी के पास स्मार्टफोन नहीं है। सिर्फ मुकेश के पास की पैड वाला मोबाइल है। चंद्राकर ने बताया कि मस्तूरी विधानसभा आरक्षित सीट है तो बेलतरा सामान्य सीट । इसलिए ही कर्रा में रहने के बाद भी उन्होंने बेलतरा से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।