Breaking News :

टाउनशिप में डेंगू का बढ़ता कहर, अब तक 26 मरीज मिले

भिलाई: टाउनशिप के सेक्टर-2 में डेंगू के केस कम नहीं हो रहे हैं। परिवार का परिवार चपेट में आ रहा है। सड़क नंबर-3 के क्वार्टर नंबर 31/सी में रहने वाले 4 सदस्यों में तीन को डेंगू हो गया है। इस परिवार में सबसे पहले छोटी बेटी को डेंगू की पुष्टि हुई थी। पिता ने उसे सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराए। अगले दिन ही बेटे को बुखार आ गया। उसकी जांच हुई तो उसे भी डेंगू होना पाया गया।
दो लोगों के डेंगू की चपेट में आने के बाद सोमवार को उनकी पत्नी यानी दोनों बच्चों की मां की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आ गई। तीनों का सेक्टर-9 अस्पताल में इलाज ​किया जा रहा है। सोमवार को तीन और डेंगू के मामले सामने आए हैं। इस प्रकार जुलाई से अब तक 26 मरीज मिल चुके हैं। नए मरीजों में एक भिलाई के प्रियदर्शनी परिसर का रहने वाला 9 वर्षीय बच्चा और बचे हुए दो मरीजों में से एक भिलाई-3 और दूसरा कुम्हारी का रहने वाला है। इस प्रकार चार मामले सामने आए हैं। डेंगू के 4 मरीजों का इलाज इस समय सेक्टर-9 अस्पताल में किया जा रहा है। इसके अलावा 2 मरीज स्पर्श अस्पताल में भर्ती हैं।
डेंगू से बचाव और रोकथाम के लिए नागरिक सड़क पर डेंगू के बढ़ते प्रकोप से परेशान टाउनशिपवासियों का एक दल सोमवार को नगर सेवाएं विभाग के मुख्य महाप्रबंधक एनके जैन से मिला। लोगों ने इस दौरान बचाव और रोकथाम के लिए ज्ञापन सौंपा।
बताया कि मानसून से पूर्व बैक लाइन की सफाई नहीं कराई गई। सीवरेज चैंबर खुले होने से मच्छर बढ़े। नगर सेवाएं विभाग को उन्होंने ​कई बार अवगत कराया लेकिन लापरवाही बरती जाती रही। ज्ञापन में फॉगिंग कराए जाने की मांग की गई है।