Breaking News :

धान चावल से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर बनाने वाली रानी निषाद को कबीर विकास संचार अध्ययन केंद्र के अध्यक्ष कुणाल शुक्ला ने किया सम्मान..

 रायपुर : धान चावल से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर बनाने वाली रानी निषाद का कबीर विकास संचार अध्ययन केंद्र के अध्यक्ष कुणाल शुक्ला ने किया सम्मान।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर को स्वयं मुख्यमंत्री ने अपने फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। इस तस्वीर की खासियत यह है कि यह तस्वीर धान, चावल के दानों, दालों और बीजों से बनाई गई है। 


इसे बनाने वाली युवती का नाम रानी निषाद है जोकि राजिम छत्तीसगढ़ की निवासी है। रानी एक बहुत ही गरीब परिवार की लड़की है लेकिन उसकी कुछ अलग करने की ललक में आज उसे सबसे अलग बना दिया। स्वयं मुख्यमंत्री ने रानी की कला की बहुत तारीफ की है। 


इसी क्रम में आज कबीर विकास संचार अध्ययन केंद्र शोध पीठ के अध्यक्ष कुणाल शुक्ला ने रानी निषाद के राजिम स्थिति निवास पर जाकर उन्हें श्रीफल, शॉल, स्मृति चिन्ह और पारितोषिक देकर सम्मानित किया। कुणाल शुक्ला ने उन्हें नगद पुरस्कार भी दिया ताकि ऐसे ओजस्वी युवाओं को प्रोत्साहन मिले।