Breaking News :

सामने आई दलित युवती की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, सिर पर चोट, टूटी हुई गर्दन,समाजवादी पार्टी का नेता गिरफ्तार..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दो महीने से लापता दलित लड़की की लाश मिलने के बाद सियासी पारा गरमा गया है. लड़की की मां ने पूर्व राज्यमंत्री और सहकारी विभाग के अध्यक्ष रहे स्व. फतेहबहादुर के पुत्र राजू सिंह पर बेटी को किडनैप करने का आरोप लगाया था. सूत्रों के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि लड़की की मौत गला दबाने के कारण हुई है. वहीं गर्दन की हड्डी भी टूटी मिली है, इसके साथ सिर में दो चोट के निशान मिले हैं. तीन डॉक्टरों के पैनल ने मृतका का पोस्टमार्टम किया. 


लड़की की मां न्याय के लिए कई दिनों से चिंतित थी. कांशीराम क्षेत्र निवासी दलित महिला रीता की बेटी पूजा बीते दिसंबर माह से गायब है.  गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. मां ने सपा के पूर्व राज्यमंत्री और सहकारी विभाग के अध्यक्ष रहे स्व. फतेहबहादुर के बेटे राजू सिंह पर लापता करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. परेशान मां अफसरों के चौखट पर इंसाफ की गुहार लगाती रही, मगर किसी ने नहीं सुनी. 24 जनवरी को लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश यादव के गाड़ी के आगे मां कूद गई थी.


जिसके बाद पुलिस ने 25 जनवरी को राजोल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, हालाँकि, फिर भी युवती का पता नहीं चल सका था. बीते 4 फरवरी को पुलिस ने राजोल सिंह को PCR रिमांड पर लेकर पूछताछ की, मगर सफलता नहीं हासिल हुई. आज पुलिस को तमाम सबूतों के आधार पर जानकारी हुई कि कब्बा खेड़ा के घर के बगल में ही युवती की लाश दफ़न थी. इस पर सदर कोतवाली पुलिस स्वाट टीम के सभी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर खुदाई की और 4 फीट गड्ढा खोदने के बाद शव को बरामद कर लिया. परिजनों को इसकी जानकरी मिलते ही कोहराम मच गया.