Breaking News :

आसनसोल लोकसभा सीट उपचुनाव : बीजेपी की उम्‍मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने टीएमसी समर्थकों पर उनके काफिले पर हमले का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में मंगलवार को लोकसभा सीट पर उपचुनाव के दौरान हिंसा देखने को मिली है. इस सीट से बीजेपी की उम्‍मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने टीएमसी के समर्थकों पर उनके काफिले पर हमले का आरोप लगाया है. इस हमले का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि कुछ लोग काफिले को रोकने का प्रयास कर रहे हैं और सुरक्षाकर्मियों से मारपीट कर रहे हैं.

सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि बीजेपी प्रत्‍याशी अग्निमित्रा पॉल का काफिला एक रास्‍ते से गुजरा रहा है. इसी दौरान बड़ी संख्‍या में लोग उसे रोकने का प्रयास कर रहे हैं और कारों पर हमला कर रहे हैं. इस दौरान उनके हाथों में बांस के डंडे देखे जा सकते हैं. इस पर अग्निमित्रा पॉल ने कहा है कि टीएमसी के लोगों ने उनपर हमला किया है. उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए. उन्‍होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस पर कुछ नहीं किया.

अग्निमित्रा पॉल ने कहा, ‘टीएमसी समर्थकों ने मेरी सुरक्षा में तैनात कर्मियों पर बांस के डंडों से हमला किया. ममता बनर्जी कुछ भी कर लें, लेकिन जीत बीजेपी की ही होगी.’ उन्‍होंने कहा, ‘मुझे शर्म आती है कि एक महिला और राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने नादिया नाबालिग रेप और हत्या का केस पर शर्मनाक टिप्पणी की कि यह देखना होगा कि बलात्कार पीड़िता का प्रेम संबंध था या वह गर्भवती थी.’


पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है. आसनसोल के 2,012 मतदान केंद्रों में से कुल 680 और बालीगंज के सभी 300 मतदान केंद्रों को ‘संवेदनशील’ घोषित किया गया है. आसनसोल में लगभग 15 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं. बालीगंज में करीब 2.5 करोड़ मतदाता हैं. दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की कुल 133 टुकड़ियां तैनात की गई हैं. इनमें से 70 बालीगंज में और शेष आसनसोल में तैनात की गई हैं.


दरअसल बाबुल सुप्रियो के बीजेपी से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने आसनसोल के सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया था, जबकि बालीगंज का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का पिछले साल निधन हो गया था. इन कारणों से इन दोनों सीटों पर मतदान हो रहा है.