Breaking News :

भाजपा विधायक शुवेंदु अधिकारी ने सिविल ड्रेस पहने पुलिसकर्मियों और टीएमसी विधायकों पर मारने का लगाया आरोप, देखे पूरी खबर..


आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीरभूम हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी के विधायक आपस में भिड़ गए. जिसके बाद BJP के पांच विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया. सस्पेंड होने वाले विधायकों में नेता विपक्ष शुवेंदु अधिकारी भी शामिल हैं. हंगामे के बाद शुवेंदु अधिकारी ने सिविल ड्रेस पहने पुलिसकर्मियों और टीएमसी  विधायकों पर मारने का आरोप लगाया है.

विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में लगभग 25 बीजेपी विधायकों ने विधानसभा से बहिर्गमन किया और दावा किया कि सदन के अंदर तृणमूल कांग्रेस के विधायकों की ओर से उनकी पार्टी के कई विधायकों के साथ मारपीट की गई. अधिकारी ने कहा, ‘‘विधायक, सदन के भीतर भी सुरक्षित नहीं हैं. तृणमूल के विधायकों ने सचेतक मनोज तिग्गा सहित हमारे कम से कम 8-10 विधायकों के साथ मारपीट की, क्योंकि हम कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान की मांग कर रहे थे.’’


इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि बीजेपी विधानसभा में अराजकता फैलाने के लिए नाटक कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘सदन में हमारे कुछ विधायक घायल हो गए हैं. हम बीजेपी के इस कृत्य की निंदा करते हैं.’’

1. शुवेंदु अधिकारी

2. मनोज टिग्गा

3. शंकर घोष

4. दीपक बरमन

5. नरहरी महतो

बीजेपी ने दावा किया है कि जब पार्टी ने बीरभूम मामले पर चर्चा की मांग की, तो टीएमसी के विधायकों ने आपा खो दिया और हाथापाई की. इस दौरान बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा के साथ मारपीट की गई. हंगामे बढ़ने के बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. कहा जा रहा है कि हाथापाई में टीएमसी के विधायक आसित मजूमदार को भी कथित तौर पर नाक पर चोट आई है. सदन से वॉकआउट के बाद बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के बाहर भी विरोध-प्रदर्शन किया.