Breaking News :

छत्तीसगढ़ फिर बढ़ रहा है कोरोना का खतरा,5 दिन में मिले 402 पॉजिटिव,संक्रमण दर 46.6% से अधिक

छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान 213 नए केस मिले हैं। जबकि एक मरीज की मौत हुई है। इस बार दुर्ग नया हॉट स्पॉट बना है। महज 105 सैंपल की जांच में 49 लोग संक्रमित मिले हैं। इस आधार पर देखा जाए तो जिले में कोरोना की संक्रमण दर 46.6 प्रतिशत हो गई है। वहीं रायपुर में रविवार को सबसे ज्यादा 51 पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में एक्टिव केस बढ़कर 2752 पहुंच गई है।


स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक दुर्ग जिले में हर दूसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है। दुर्ग जिले के सीएमएचओ डॉ. जेपी मेश्राम ने कहा कि कोरोना से जंग जीतनी है केवल दो हथियार ही दिला सकते हैं। पहला कोविड के प्रति जागरूकता और प्रोटोकॉल का पालन और दूसरा वैक्सीनेशन, इसलिए लोगों को चाहिए की वह मास्क जरूर लगाएं। अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें। भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें।


एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 522

रविवार को जिले में मिले 49 नए केस के साथ ही 16 लोग ठीक भी हुए हैं। वर्तमान में एक्टिव केस की बात करें तो जिले में कुल 522 केस एक्टिव हैं। रविवार को बालोद जिले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी दर्ज की गई है।


जाने किन जिलों में अधिक है कोरोना संक्रमण

रविवार को दुर्ग जिले में मिले 49 केस अलावा छत्तीसगढ़ के दूसरे जिलों की बात करें तो राजधानी रायपुर में सबसे अधिक 51 केस मिले हैं। इसके साथ ही राजनांदगांव में 36, बलौदाबाजार में 16 और बिलासपुर 13 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शेष अन्य जिलों में दहाई से कम संख्या में कोरोना के केस मिले हैं। छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां कुल 213 कोरोना के नए मरीज मिले हैं।