Breaking News :

हितग्राहियों को हुआ नवीनीकरण राशनकार्ड का वितरण

कोरिया। जिला पंचायत सदस्य वंदना राजवाड़े, कलेक्टर विनय कुमार लंगेह की मुख्य आतिथ्य में कलेक्टरेट सभाकक्ष में आज जिले के करीब 28 राशनकार्डधारियों को नवीनीकृत राशनकार्ड के वितरण का शुभारंभ किया गया। नवीनीकृत राशनकार्ड के वितरण पूर्व छत्तीसगढ़ महतारी की तैल चित्र पर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती वन्दन राजवाड़े व कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने फूलमाला अर्पित की।

75 हजार 981 राशनकार्डो का हुआ नवीनीकरण

जिले में 82 हजार 93 राशन प्रचलित है। इनमें नवीनीकृत बीपीएल राशन कार्डधारियों की संख्या 75 हजार 981, अंत्योदय राशनकार्डधारी 19 हजार 909, प्राथमिकता राशनकार्डधारी 55 हजार 852, निराश्रित राशनकार्डधारी 181 तथा निःशक्तजन राशनकार्डधारी की संख्या 39 है। इस तरह 75 हजार 981 राशनकार्डो का नवीनीकरण हो चुका है, जिसका वितरण कार्य का शुभारंभ आज से शुरू हुई है।

खाद्य सामग्रियों का भरपूर लाभ लें

जिला पंचायत सदस्य वंदना राजवाड़े ने सभी नवीनीकृत राशनकार्डधारियों से कहा कि राज्य सरकार आप सभी के हित के लिए राशनकार्ड नवीनीकरण कराने का अभियान चलाया है, ऐसे में आप सब राशन दुकान से मिलने वाले खाद्य सामग्रियों का भरपूर लाभ लें।

राशनकार्ड सम्हाल कर रखें, 92 प्रतिशत नवीनीकरण

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने सभी राशनकार्डधारियों से अपील करते हुए कहा कि राशनकार्ड को सम्हाल कर रखें और पात्रता अनुसार खाद्य सामग्री प्राप्त करें। श्री लंगेह ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि हमने समय पर 92 प्रतिशत से अधिक राशनकार्डो का नवीनीकरण कर लिए हैं। शेष राशन कार्डों का नवीनीकरण भी समय पर पूरा कर लिया जाएगा।

त्रुटियां होने पर सुधार होगा

अपर कलेक्टर अरुण कुमार मरकाम ने हितग्राहियों को जानकारी दी कि किसी भी राशनकार्ड में नाम, उम्र या किसी अन्य तरह की त्रुटियां हों तो खाद्य विभाग में संपर्क कर सुधार कार्य किया जाएगा। जिला खाद्य निरीक्षक अनिता ने हितग्राहियों के नामों को साझा करते हुए जानकारी दी कि आज 28 नवीनीकृत राशनकार्डो के शुभारंभ कार्यक्रम में 21 प्राथमिकता तथा 7 अंत्योदय राशनकार्डधारी ग्राम आनी, आमगांव, ओड़गी व बैकुंठपुर से उपस्थित हुए थे। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, खाद्य विभाग, जिला प्रशासन के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में राशनकार्डधारी महिलाएं उपस्थित थीं।