Breaking News :

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दी धमकी ,जो देश इस मामले में दखल दे रहे उन्हें भी इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

रूस और यूक्रेन के बीच महीनों से बना तनाव का माहौल आखिरकार गुरुवार को युद्ध में बदल गया. रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन की सेना हथियार डाले और वापस जाए. इस बयान के तुरंत बाद ही यूक्रेन में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके और राजधानी कीव में बड़े धमाकों की रिपोर्ट्स सामने आई हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रमातोस्क में 2 धमाके हुए हैं. रूसी सिपाही क्रीमिया के रास्ते यूक्रेन में घुस रहे हैं.


दखल देने वालों को दी बुरे परिमाम भुगतने की धमकी


रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का ऐलान करते हुए कहा कि इस युद्ध को टाला नहीं जा सकता है. रूस के राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि जो देश इस मामले में दखल दे रहे हैं उन्हें भी इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. इतिहास में ऐसे परिणाम कभी नहीं हुए होंगे. उन्होंने कहा कि यह विवाद हमारे लिए जिंदगी और मौत का सवाल है. यूक्रेन नियो-नाजी का समर्थन कर रहा है, यही वजह है कि हमने उस पर हमला करने का फैसला किया है.




वहीं रूस के हमले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जोय बाइडन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि इस हमले से होने वाली हर मौत के लिए रूस जिम्मेदार होगा. अमेरिका और उसके सहयोगी देश जल्द मिलकर प्लान बनाएंगे और रूस को जवाब दिया जाएगा. बाइडन ने कहा कि मैं आज शाम व्हाइट हाउस से स्थिति की निगरानी करूंगा और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से नियमित अपडेट प्राप्त करूंगा. कल, मैं सुबह अपने G7 समकक्षों से मिलूंगा. हम अपने NATO सहयोगियों के साथ समन्वय करेंगे.