Breaking News :

IT रेडः पूर्व आईपीएस अधिकारी घर से करोड़ों रुपये बरामद..

यूपी कैडेर के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी राम नारायण सिंह के घर पर इनकम टैक्स (IT) की रेड के दौरान करोड़ों रुपये बरामद हुए है. बेनामी लॉकरों में से अब तक तीन करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं। घर के बेसमेंट में बनाए गए इन प्राइवेट लॉकरों में से एक लॉकर में करीब दो करोड़ रुपये और बाकी दो लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपये आयकर विभाग की टीम ने बरामद किए गए हैं। यह तीनों लॉकर सोमवार देर रात को तोड़े गए, दो और संदिग्ध लॉकर जल्द ही तोड़े जा सकते हैं।



हालांकि कुल कितना रकम बरामद किया गया इसकी अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है. इनकम टैक्स के अधिकारियों को पूर्व आईपीएस के घर के बेसमेंट में करोड़ों रुपये होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद इनकम टैक्स अधिकारियों ने पूर्व आईपीएस के नोएडा और गाजियाबाद के दो ठिकानों पर छापा मारा.

 




रेड के दौरान अधिकारियों को घर के बेसमेंट से करोड़ों रुपये मिले है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह का नोएडा में अपना घर है. इनका परिवार वर्षों से प्राइवेट लॉकर की सुविधा उपलब्ध करवाता है. यानि ये इनका पुश्तैनी काम है. नोएडा वाले मकान के बेसमेंट में ही लॉकर बने हुए है. इन्हीं में से किसी एक लॉकर में अघोषित नकदी होने की जानकारी मिली थी.