Breaking News :

WhatsApp पर आया आईफोन वाला फीचर, अब वीडियो कॉल पर दिखेगा आपका अवतार

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल्स के दौरान अपना वर्चुअल अवतार दिखा सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल स्क्रीन में एक नया ऑप्शन दिखेगा। 

इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपकी जगह आपका कार्टून जैसा अवतार दिखने लगेगा। ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप खुद ही मेमोजी/बिटमोजी का एक सेट तैयार कर रहा है। आपको बता दें कि इसी तरह का फीचर एप्पल आईफोन और डिवाइस में पहले से मिलता है। यह वर्चुअल अवतार आपके हंसने पर हंसता है और आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से काम करता है। 

रिपोर्ट में कहा गया है, "अगर हम "Switch to avatar" पर टैप करने की कोशिश करते हैं, तो कुछ नहीं होता है: ऐसा इसलिए है क्योंकि यह फीचर अभी भी डिवेलप हो रहा है। ऐसे में हम हाल-फिलहाल में वीडियो कॉल में यह विकल्प आने की उम्मीद नहीं कर सके।" यह फीचर एंड्रॉइड बीटा वर्जन के लिए व्हाट्सएप पर देखा गया है। रिपोर्ट में इस फीचर को दिखाने के लिए एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

स्टिकर के रूप में भी होगा इस्तेमाल
खास बात है कि अपने अवतार को व्हाट्सएप यूजर्स को उनके चैट और ग्रुप में ही स्टिकर के रूप में भी भेज पाएंगे। अपना अवतार बनाने के लिए यूजर्स को अलग से एक Avatar Editor दिया जाएगा, जहां वह अवतार को कस्टमाइज करके अपने जैसा बना सकेंगे।