Breaking News :

कबीरधाम के समुचित विकास के लिए भुपेश सरकार प्रतिबद्ध: मंत्री अकबर

कवर्धा। वन, परिवहन, आवास एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री और कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर शुक्रवार को कबीरधाम जिले के अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर थे। मंत्री अकबर ने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए 8 करोड़ 64 लाख 13 हजार रूपए की लागत से 5 ग्राम पंचायतों के लिए पक्की सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया। भूमिपूजन में सड़क निर्माण, विभिन्न कार्य शामिल है।

इस बड़ी सौगात के लिए कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, सचिवों एवं नागरिकों ने मंत्री अकबर के प्रति आभार प्रकट किया है। उनहोने ग्राम खोलवा में 5 नए हितग्राहियो को राशन कार्ड वितरण किया। उन्होंने ग्राम खोलवा के रामायण मंडली को 10 हजार रुपए देने को घोषणा की।

मंत्री अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार पूरे प्रदेश सहित कबीरधाम जिला के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि भुपेश सरकार में छत्तीसगढ़ के गांव, गरीब, किसानों, भूमिहीन, लघुवनोपज,सहित सभी वर्गो का विशेष ख्याल रख कर सभी के जीवन को सशक्त, समृद्ध और मजबूत बनाने की दिशा में अनेक योजनाएं संचालित हो रही है। उन सभी योजनाओं का लाभ राज्य के सभी परिवारों को मिला रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रदेश के किसानों से राज्य सरकार इस बार 28 सौ रुपए में प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि किसानों को धान का सबसे ज्यादा दाम पर खरीदने वाली छत्तीसगढ़ सरकार पूरे देश मे पहली सरकार है। देश के अन्य राज्यो की तुलना में छत्तीसगढ़ के किसान आर्थिक रूप से सशक्त और सम्पन्न हो रहे है। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, जिला कृषि उपज मंडी अध्यक्ष नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष चोवा राम साहू, जनपद अध्यक्ष श्रीमती लीला धनुक वर्मा, अशोक चोपड़ा, सहित संबधित ग्राम पंचायत के पंच, सरपच गण और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।

केबिनेट मंत्री ने कबीरधाम जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान शुक्रवार को 8 करोड़ 64 लाख 13 हजार रूपए की लागत से 05 ग्राम पंचायतों के लिए पक्की सड़क निर्माण कार्यो की भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम खोलवा में 03 करोड़ 04 लाख 01 हजार रूपए की लागत से खोलवा से कुम्हारी मार्ग लंबाई 2.30 किलोमीटर, सहसपुर लोहारा में 53 लाख 18 हजार रूपए की लागत से मेन रोड़ से तालपुर मार्ग लंबाई 1.20 किलोमीटर, ग्राम सिंगपुर जंगल में 35 लाख 40 हजार रूपए की लागत से तालाब से सिंगापुर जंगल तक लंबाई 1.24 किलोमीटर, ग्राम घोठिया में 03 करोड़ 05 लाख 37 हजार रूपए की लागत से घोठया से झलका तालाब तक लंबाई 1.35 किलोमीटर और ग्राम घुघरी में 01 करोड़ 66 लाख 17 हजार रूपए की लागत से घुघरी से मरपा मार्ग लंबाई 1 किलोमीटर पक्की सड़क निर्माण कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया।