Breaking News :

संजय राउत की आज ED के सामने पेशी, उससे पहले शिवसैनिकों से की ये बड़ी अपील


शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत आज (शुक्रवार) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. ईडी ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में राउत को पूछताछ के ल‍िए तलब किया है. संजय राउत ने ईडी के सामने पेश होने की जानकारी ट्वीट करके दी.


संजय राउत ने क्या ट्वीट किया

संजय राउत ने लिखा, मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होऊंगा. मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा कर्तव्य है. मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय में इकट्ठा नहीं होने की अपील करता हूं. चिंता ना करें.


संजय राउत पहली बार ईडी के नोटिस पर हाजिर नहीं हुए थे. उन्होंने पेश होने के लिए ईडी से 14 दिन का समय मांगा था. हालांकि ईडी ने इसे स्वीकार नहीं किया था और दूसरा नोटिस जारी किया था, जिसके बाद अब संजय राउत आज पेश होंगे.


राउत ने लगाया था प्रताड़ित करने का आरोप

ईडी ने सोमवार को पुणे के कारोबारी अविनाश भोसले को डीएचएफएल, यस बैंक मामले में हिरासत में लिया था. सूत्रों ने दावा किया था कि ईडी इस मामले में भी राउत से पूछताछ करना चाहते थी. उनका पात्रा चॉल मामला भी डीएचएफएल मामले से जुड़ा था.


ईडी का समन मिलने के तुरंत बाद संजय राउत ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि केंद्र के निर्देश पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. ईडी ने अप्रैल में भूमि घोटाले के सिलसिले में राउत से जुड़ी संपत्ति कुर्क की थी.


ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. प्रवीण के पास अलीबाग में आठ पार्सल जमीन और वर्षा राउत के नाम पर पंजीकृत एक फ्लैट था, जिसे कुर्क किया गया था. ईडी ने इस सिलसिले में प्रवीण को गिरफ्तार किया था.


जांच के दौरान ईडी को पता चला कि प्रवीण ने वर्षा को कथित तौर पर 55 लाख रुपये दिए थे. यह भुगतान प्रवीण की पत्नी के बैंक खाते से किया गया था. ईडी ने इस पैसे को अपराध की आय करार दिया. यह भी आरोप लगाया गया कि संजय राउत की यात्रा का खर्च प्रवीण ने वहन किया, जिसमें उनके होटल में ठहरने और हवाई टिकट शामिल थे.