Breaking News :

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, कहा – छत्तीसगढ़ में फिर कांग्रेस सरकार आएगी तो होगी जातिगत जनगणना

कांकेर. नगरीय निकार और पंचायती राज महासम्मेलन में प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए जनगणना को लेकर बड़ी बात कही. प्रियंका गांधी ने कहा, अगर फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो बिहार की तरह छत्तीसगढ़ में जातिगत जनगणना कराई जाएगी.प्रियंका गांधी ने कहा, एक समय था जब जनप्रतिनिधियों की संख्या बहुत कम थी उससे यह होता था कि जितने निर्णय लेने थे वह सभी एक जगह केंद्रित हो जाते थे.

कई ऐसे कार्य होते थे, जिन्हें होने में बहुत समय लगता था या कई ऐसे कार्य होते थे जिनकी जरूरत ही नहीं थी, लेकिन इन सब में बहुत समय लगता था. दिल्ली जाना पड़ता था, रायपुर आना पड़ता था तो जब पंचायती राज की बात हुई तब मंशा ये थी कि लोकतंत्र को गांवों तक पहुंचाया जाए. इसका मतलब है कि जो गांव का विकास है, इसका निर्णय गांव करें, गांव के ही प्रतिनिधि करें.

उन्होंने कहा, आप सब यहां बैठे हैं. आप जानते हैं कि ग्राम पंचायत में किस तरह के काम होने हैं और किस तरह के कामों को होना चाहिए. आप अपने लोगों के हित में निर्णय ले सके, यही मूल बात है. लोकतंत्र की नींव पंचायत में, गांव में, नगर पालिकाओं में बसती है. आप सबकी जिम्मेदारियां बहुत बड़ी है. मैं जानती हूं अपनी जिम्मेदारियां को आप बहुत परिश्रम के साथ पूरा करते हैं.