Breaking News :

डेंगू मरीजों की संख्या 141 हुई, फिर 2 लोग मिले पॉजिटिव

भिलाई: टाउनशिप के सेक्टर-2 में फिर दो लोगों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इन दोनों के साथ ही गुरुवार को केलाबाड़ी दुर्ग और प्रियदर्शनी परिसर निवासी एक-एक व्यक्तियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन चारों नए मरीजों से जिले में 21 जुलाई से अबतक मिले कुल डेंगू मरीजों की संख्या 141 हो गई है।

नए दोनों मरीजों को मिलाकर टाउनशिप के सेक्टर-1 कुल चार मरीज मिल चुके हैं। अच्छा यह कि पहले मिल चुके दोनों मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। टाउनशिप के दोनों नए मरीज बीएम शाह, प्रियदर्शनी परिसर का मरीज सेक्टर-9 और केलाबाड़ी का मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है।

वर्तमान में जिले में डेंगू के कुल 16 मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वस्थ्य होने के कारण 125 मरीजों को ​​डिस्चार्ज कर दिया गया है। नए मरीजों में किसी भी मरीज की कोई ट्रेविलंग हिस्ट्री नहीं है। सभी के सभी पांच दिन के अंदर वायरस की चपेट में आए हैं। भिलाई के डबरा पारा में तीन दिनों से फैला डा​यरिया अभी खत्म नहीं हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को वहां फिर 4 नए मरीज मिले हैं। सभी मरीज भिलाई-3 अस्पताल से मिली दवा लेने से ही ठीक हो गए हैं। इन नए डायरिया मरीजों से अबतक मिले कुल डा​यरिया मरीजों की संख्या 25 हो गई है। इनमें से एक मरीज अभी भी भर्ती है। स्वास्थ्य विभाग ने डोर-टू-डोर भ्रमण कर लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी है।