Breaking News :

UP assembly elections: पहले चरण के मतदान के लिए लोग ले रहे बड़चड़ कर हिस्सा,शादी से दूल्हा पहुंचा पोलिंग बूथ- पहले मतदान फिर लूंगा सात फेरे

उतर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की मतदान जारी है. लोगा अब अपने मतधिकार को जान गये है और सभी आयु वर्ग के मतदाताओं ने मतदान के लिए बड़चड़ कर हिसा ले रहे   इसी कड़ी में बुलंदशहर जिले में शादी से पहले एक दूल्हे ने पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया. बताया जा रहा है कि कॉलोनी के लोगों के साथ बुलेट मोटरसाइकिल पर घुड़चढ़ी की रस्म पूरी करने के बाद दूल्हा बलराम चार खंबा स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचा कर मतदान किया. मीडिया से बातचीत में दूल्हा बलराम ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में शादी से पहले मतदान करना जरूरी है. इसलिए हमने सात फेरे लेने से पहले मतदान किया. वहीं लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए दूल्हे ने मतदान करना ज्यादा जरूरी समझा. मतदान करने के बाद दूल्हा बलराम देवीपुरा से बरात लेकर लोनी के लिए रवाना हो गया.



बुलंदशहर जिले की शिकारपुर सीट इस वक्त सबसे हॉट सीट बनीहुई है. इस सीट पर 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. लेकिन इस सीट पर मुख्य मुकाबला योगी सरकार के राज्य मंत्री अनिल शर्मा और समाजवादी पार्टी (सपा)-राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रत्याशी और पांच बार के विधायक पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रोफेसर किरण पाल सिंह के बीच होने के बीच होगा. तो वहीं, इस सीट पर कृषि कानूनों को लेकर किसानों की नाराजगी से चुनाव और रोचक हो गया है. बुलंदशहर सदर सीट पर सबसे अधिक 398260 मतदाता हैं. इस सीट पर भाजपा के प्रदीप चौधरी, रालोद के हाजी यूनुस, कांग्रेस के सुशील चौधरी, आम आदमी पार्टी (आप) के विकास शर्मा, बहुजन समाज पार्टी के मोबिन कल्लू कुरैशी समेत कुल 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान हैं.



यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. पहले चरण में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा, जिनमें 73 महिला उम्मीदवार हैं. पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 10,853 मतदान केंद्र और 26,027 मतदेय स्थल बनाये गये हैं.