Breaking News :

14 करोड़ की लोन का मामला, बैंक के पूर्व अधिकारी पर केस दर्ज


बेमेतरा। इंडियन ओवरसीज बैंक बेमेतरा में 14 करोड़ की राशि लोन के रूप में अवैध तरीके से 180 खाता धारकों में ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है। प्रारंभिक जांच में बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक विनीत दास सहित चार ग्रामीणों के नाम सामने आए हैं। मामले की जानकारी होने पर इंडियन ओवरसीज बैंक के वर्तमान शाखा प्रबंधक राजू पाटनवर ने पूर्व प्रबंधक विनीत दास के अलावा ग्रामीण कमलेश सिन्हा, सोहन वर्मा, नागेश वर्मा और टीकाराम माथुर के विरुद्ध कोतवाली में शिकायत की है। पुलिस ने पांचों को आरोपितों को नामजद कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


पुलिस के अनुसार,पूर्व में भी इस तरह केकई मामले पंजीकृत किए गए थे, लेकिन करोड़ों रुपये की हेराफे रीकेआरोपित कुछ दिनों तक जेल में रहने के बाद जमानत पर बाहर गए और व्यवसाय कर रहे हैं। गिरोह के सदस्य इसी तरह अलग-अलग बैंकों को निशाना बनाते है। वे बैंक प्रबंधक को पैसे की लालच देकर अपने मंसूबे पर कामयाब हो जाते है। पुलिस की जांच में और भी कई मामले आ सकते हैं। इस मामले में तत्कालीन शाखा प्रबंधक सहित चार ग्रामीणों को मुख्य आरोपित बनाया गया है। 14 करोड़ की राशि जिन 180 खातों में ट्रांसफर की गई। उन खाताधारकों ने रुपये भी निकाल लिए हैं। माना जा रहा है कि पूरे प्रकरण में वे 180 खाताधारकों की भी संलिप्तता हो सकती है, क्योंकि सुनियोजित साजिश के तहत उनके खाते में राशि जमा की गई और खाताधारकों ने उक्त राशि का आहरण भी किया गया।


बेमेतरा थाना प्रभारी कोतवाली पीपी अवधिया ने कहा, इंडियन ओवरसीज बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा दिए गए आवेदन और दस्तावेज के आधार पर पांच लोगों के विरुद्ध मामला पंजीकृत किया गया है। दस्तावेज के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।