Breaking News :

तस्करो के हौसले बुलंद: गांजा के साथ अब शराब की भी हो रही तस्करी, पुलिस ने 3 आरोपी को धर दबोचा, डेढ़ लाख का शराब जब्त


रायपुर। तस्करो के हौसले और भी बुलंद होते जा रहे है. गांजा तो तस्करी होता ही था अब शारब भी तस्करी होने लगा है ऐसे ही शराब तस्करी का मामला सामने आया है आपको बता दे कि रेलवे पुलिस ने ट्रेन से अवैध रुप से शराब लाने वाले एवं मंगाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से तीन आरोपियों को 35 बाटल महंगी अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त शराब की कीमत डेढ लाख रुपए बताई जा रही है। ये आरोपी शराब को अवैध रुप से गुडगांव हरियाणा से लेकर आए थे। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग है। 


वहीं एक आरोपी अमित कोरी पिता रामनाथ कोरी उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम मड़ई जबलपुर (लाने वाला) और विजय गोदवानी पिता स्व. अशोक कुमार गोंदवानी निवासी अमन नगर थाना मोवा (मंगाने वाला) है, जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया है। रेलवे पुलिस रायपुर छत्तीसगढ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मिलना कुर्रे के निर्देश पर ट्रेन में अवैध रुप से नशीला पदार्थ परिवहन की रोकथाम के लिए रेलवे पुलिस अभियान चला रही है। चेकिंग के दौरान 25 अगस्त को ट्रेन में रिजर्वेशन कराकर गुडगांव हरियाणा से अवैध रुप से लेकर आए महंगी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी को पकड़ा गया।


आरोपी अपचारी बालक से महंगी अंग्रेजी शराब जब्त की गई। उसने पूछताछ पर अपने साथी अमित कोरी निवासी जबलपुर के साथ हरियाणा गुडगांव से शराब लेकर आना बताया तथा अमित कोरी को भाग जाना बताया। फरार साथी अमित कोरी को शुक्रवार को रेलवे स्टेशन रायपुर के पास मिलने पर पकड़ा गया। पूछताछ में उसने विजय गोदवानी निवासी रायपुर द्वारा गुडगांव हरियाणा से शराब लाने का आर्डर देने पर जबलपुर से गुडगांव हरियाणा जाकर महंगी अंग्रेजी शराब लेकर अपचारी बालक के साथ रायपुर आना बताया। रेलवे पुलिस ने तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


मोपेड से अवैध शराब की तस्करी करते दो युवक गिरफ्तार राजधानी के पुरानी बस्ती थाना इलाके में पुलिस ने मोपेड से शराब की तस्करी रखें वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम देवचरण पटेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम अभिषेक महेश्वरी के मार्गदर्शन में तथा नगर पुलिस अधीक्षक राजेश चौधरी के पर्यवेक्षण में नशे का सामान बेचने वालों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत ए सी सी यू की टीम एवम थाना पुरानी बस्ती पुलिस के सँयुक्त रेड कार्यवाही से बड़ी मात्रा में अवैध रूप से शराब रखकर बिक्री करने के लिए जा रहे आरोपी गण को पकडऩे में सफलता प्राप्त हुई। विवरण इस प्रकार है कि 26.अग.2022 को मुखबिर से सूचना मिली की भाटा गांव बाजार के पास दो पहिया वाहन होंडा एक्टिवा में दो लड़के वाहन में शराब रखकर बिक्री करने के लिए ले जा रहे हैं। 


सूचना पर गवाह एवं हमरा स्टाफ के साथ मौके पर घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ कर आरोपी गन 1.अर्जुन सोनकर पिता कैलाश सोनकर निवासी मंदिर पारा भाटा गांव थाना पुरानी बस्ती जिला रायपुर छत्तीसगढ़ से एक सफेद रंग की प्लास्टिक बोरी में देसी मदिरा मसाला 47 पव्वा कुल 8460 बल्क लीटर कीमती 5170 व गोवा स्पेशल 15 पव्वा कुल 2700 बल्क लीटर कीमती 800 व गोल्डन गोवा 17 पव्वा कुल3060 बल्क लीटर कीमती 2040 रुपए कुल जुमला 8460 एवं 02.पृथ्वीराज सिंह पिता रामाश्रय सिंह उम्र 36 वर्ष निवासी सिद्धिविनायक कॉलोनी टिकरापारा रायपुर छत्तीसगढ़ से एक हरे रंग की प्लास्टिक बोरी में देसी मदिरा मसाला 50 पव्वा कूल 9000 बल्क लीटर कीमती 5500 एवं घटना में प्रयुक्त एक सिल्वर रंग की वाहन होंडा एक्टिवा क्रमांक सीजी 04 एन बी 3276 कीमती ?20000 आरोपी गण से संयुक्त कब्जे से कुल 23220 बल्क लीटर शराब जुमला कीमत 14510 रुपए जब्त कर आरोपी गण को विधिवत 26.अग.2022 को गिरफ्तार कर आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।


इंडिका कार से 5 लाख का गांजा जब्त, गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ जारी इधर महासमुंद जिले में टाटा इंडिका कार से गांजा परिवहन करते दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने जुआ/सट्टा, अवैध शराब, अवैध गांजा परिवहन आदि संदिग्ध गतिविधयों पर रोक लगाने एवं उनके विरूध्द कार्यवाही करने सभी थाना/चैकी प्रभारियों तथा सायबर सेल की टीम को निर्देशित किया गया था। जिनके तहत् गतिविधियों पर निगाहे रख रही थी कि इसी दौरान ओ?िसा के रास्ते नेशनल हाईवे 353 एवं 53 से महासमुंद जिलें से होकर जाने वाले अवैध गांजा के परिवहन की सूचना मिली। और मुखबिर ने बताया कि बरगढ़ ओडिशा से एक संफेद रंग की टाटा इंडिका कार में अवैध गांजा का परिवहन किया जाने वाला है. जिस पर सायबर सेल की टीम और थाना सिंघोड़ा ने एनएच53 रेहतीखोल के पास चेकिंग शुरू किया। तभी टाटा इंडिका कार क्रमांक सीजी 04 -2686 नेशनल हाईवे 53 में बरगढ़ ओडिशा से महासमुंद आते हुये दिखाई दी। जिसे पुलिस टीम द्वारा नाकाबंदी कर रोकवाया गया है. तलाशी के दौरान कार के पिछे डिक्की से 25 पैकेट गांजा जब्त की गई है. जब्त की गई गांजे की कीमत 5,00,000/- रूपये है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम (01) राजेश साहू ग्राम अहिलदा थाना कसडोल जिला बलौदा बाजार (02) राजाराम साहू सा. मेकरी थाना पामगढ़ जिला जांजगीर चांपा का होना बताया।