Breaking News :

खतरनाक बाउंसर हेलमेट तोड़कर लगी शिखर धवन के सिर पर, रोकना पड़ गया था मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर हर किसी का चेहरा उतरा गया था। ऐसा इसलिए था, क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान और ओपनर शिखर धवन को एक तेज बाउंसर हेलमेट तोड़कर सिर में लगी थी। इसके बाद उनका सिर चकरा गया और ऐसे में फीजियो को मैदान पर आना पड़ा और कई मिनट खेल भी रोका गया। 


दरअसल, ओपनर शिखर धवन भारतीय पारी के 11वें ओवर के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर परेशान नजर आए। धवन को शेफर्ड ने एक खतरनाक बाउंसर डाली, जिसे गब्बर आगे निकलकर खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद अतिरिक्त उछाल के कारण ऊपर आ गई और वह पूरी तरह से बीट हो गए। गेंद से उनकी नजरें हट चुकी थीं और ऐसे में बाउंसर गेंद उनके हेलमेट के पिछले हिस्से पर जाकर लगी। 


तेज बाउंसर लगने के बाद उनका सिर पूरी तरह चकरा गया। यहां तक कि गब्बर का हेलमेट टूट गया। हेलमेट के पीछे एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन होती है, जो निकल चुकी थी। ये देखकर मैदान पर फीजियो मैदान पर गए और कुछ देर की हीलिंग के बाद पाया गया कि गब्बर सामना करने के लिए फिट हैं। चोट ज्यादा परेशान करने वाली नहीं थी। ऐसे में धवन अगली गेंद खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन वे उसी गेंद पर आउट हो गए।



पहले वनडे मैच में अपने बल्ले से शानदार 97 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन दूसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 31 गेंद का सामना किया और सिर्फ 13 रन बनाए। उनके बल्ले से एक भी चौका या छक्का नहीं निकला। वे संभलकर खेलना चाहते थे, लेकिन जैसे ही उनके सिर पर गेंद लगी तो उनका रिदम बिगड़ गया और वे अपना पसंदीदा शॉट लगाते हुए कैच आउट हो गए।