Breaking News :

राम जन्मभूमि को उड़ाने की धमकी देने वाले पति-पत्नी महाराष्ट्र से गिरफ्तार, पूछताछ में आई चौंकाने वाली बात

अयोध्या: दो फरवरी को अयोध्या के एक मंदिर में रहने वाले व्यक्ति को फोन पर राम जन्मभूमि उड़ाने की धमकी दी गई थी. मामले में अयोध्या पुलिस ने पति-पत्नी को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है. सीओ अयोध्या शैलेंद्र कुमार गौतम ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक थाना रामजन्मभूमि संजीव कुमार सिंह की टीम ने मनोज कुमार के टेलीफोन नम्बर पर सर्विलांस के माध्यम से आने वाले फोन का पता करते हुए विवेचना प्रारम्भ की थी. विवेचना में पता चला कि एक बाबाजान मूसा नाम के व्यक्ति द्वारा दिल्ली निवासी बिलाल पुत्र मो. इसराइल को धमकी में फंसाने के उद्देश्य से नेट कॉलिंग करते हुए बिलाल के नाम से धमकी दी गई.

प्रेमिका के भाई को फंसाने के लिए रची गई थी साजिश: विवेचना से अभियुक्तगण अनिल रामदास घोड़के उर्फ बाबा जान मूसा उर्फ सैटर्न राहेल और उसकी पत्नी विद्याशंकर धोत्रे उर्फ जार्ड सतन शाणीएश्वरा उर्फ आयरन सैटर्न हेल के बारे में पता चला. दोनों पति-पत्नी डिगरज महात्मा फुले कृषि विद्यापीठ राहुरी अहमदनगर नियर शनी सिगनापुर मन्दिर महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. दोनों को रामजन्मभूमि थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में अनिल ने अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि उसने पत्नी के साथ मिलकर अपनी गर्लफ्रेन्ड के भाई बिलाल को फंसाने के लिए उसके मोबाइल नम्बर का इंटरनेट के माध्यम से दुरुपयोग करते हुए रामजन्मभूमि व दिल्ली मेट्रो को उड़ाने की धमकी दी थी.

पकड़े गए अभियुक्तों के पास से बरामद हुए जाली दस्तावेज: पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 9 मोबाइल, 2 चार्जर, 1 लैपटाप, 2 लैपटाप चार्जर, 2 कुरान, 2 मुसलमानी टोपी, 2 अन्य टोपी, 3 आधार कार्ड व 4 पैन कार्ड, 6 एटीएम कार्ड, 5 चेकबुक, 2 पासबुक, 3 बर्थ सर्टिफिकेट, दो चुनाव आयोग का सादा फार्म व आधार कार्ड संसोधन के 9 फार्म सादा, कौड़ी, नग, ताबीज, माला, एक चस्मा, इलेक्ट्रानिक तराजू छोटा, स्केल प्रॉक्सी और एक डायमंड सेलेक्टर II काले रंग का, नगद पैसा बरामद किया है.