Breaking News :

पूरी तरह से फिट हुआ राहुल, बोरवेल से बाहर आने के बाद था अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के पिहरीद गांव में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरकर घायल हुआ राहुल साहू अब पूरी तरह से ठीक हो चुका है। उसे शनिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। घर लौटने की खुशी में उसके गांव में जश्न की तैयारी है। इस बीच उसका नया वीडियो भी सामने आया है। नए वीडियो में वह बॉल के ऊपर बैठकर कूदता नजर आ रहा है। राहुल ने अस्पताल में रहने के दौरान पिछले दिनों डॉक्टरों के साथ खूब मस्ती की है। राहुल को विदा करने बड़ी संख्या में अस्पताल स्टाफ पहुंचा था। अस्पताल की तरफ से उसे गिफ्ट भी दिया गया है।


10 वर्षीय राहुल साहू अब शारीरिक रूप से फीट हो गया है। पिछले 10 दिनों से उसका बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था। राहुल अब बिना सहारे के चलने भी लगा है। अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ के साथ ही फीजियोथैरेपिस्ट लगातार राहुल के इलाज में जुटे थे। फीजियोथेरैपी का ही नतीजा है कि वह अब एकदम ठीक हो गया है और पहले की तरह मस्ती करने लगा है। राहुल 10 जून को उसके घर के पीछे बने बोरवेल के गड्‌ढे में गिर गया था। इसके बाद से वह लगभग 4 दिनों तक अंदर ही फंसा रह गया था। करीब 106 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका था।


IG बोले- राहुल की जीवटता और साहस की तुलना नहीं की जा सकती

शुक्रवार की शाम IG रतनलाल डांगी अपोलो अस्पताल पहुंचे थे, जहां उन्होंने डॉक्टरों से चर्चा कर राहुल के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उसका हाल जाना। इसके साथ ही उन्होंने राहुल की मां व परिजन से भी बातचीत की। अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ ने उन्हें बताया कि राहुल अब पूरी तरह से फीट हो गया है। IG डांगी ने कहा था कि राहुल बहादुर बच्चा है। उसकी जीवटता और साहस की कोई तुलना नहीं की जा सकती।


राहुल का इलाज कर रहे चीफ फीजियोथैरेपिस्ट डॉ. विक्रम कुमार ने बताया कि राहुल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है। लगातार उसका फीजियोथेरैपी चल रहा है। इससे उसके मसल्स पावर और पैरों की अकड़न भी अब दूर हो गई है। वह खुद से चलने लगा है।


गांव में जोरदार स्वागत की तैयारी

इधर, राहुल साहू के परिजन के साथ ही पिहरीद गांव के लोग भी उसके डिस्चार्ज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और राहुल के स्वागत की तैयारी में है। राहुल के स्वस्थ्य होकर गांव लौटने पर फूल-माला से उसका स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही डीजे और ढोल-ताशों की भी व्यवस्था की गई है।