Breaking News :

बस्तर के विधायकों की भी बनने लगी दिल्ली में हाजिरी, लखेश्वर बोले-हाईकमान का नहीं है बुलावा


जगदलपुर : प्रदेश में मुख्यमंत्री के ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले को लेकर बस्तर में भी हलचल मची हुई है. बस्तर के कांग्रेसी विधायक  दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं. संसदीय सचिव व जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन, क्रीड़ा आयोग के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार और कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा भी आज दोपहर दिल्ली रवाना हो चुके हैं. इससे पहले चित्रकोट विधानसभा के विधायक राजमन बेंजाम पिछले 4 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. हालांकि बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष  व बस्तर के विधायक लखेश्वर बघेल जगदलपुर में ही बने हुए हैं. उनका कहना है कि उन्हें हाईकमान से किसी तरह का बुलावा नहीं आया है और न ही दिल्ली जाने की उनके पास कोई वजह है. ऐसे में वे जगदलपुर में रहकर अपने कामकाज में व्यस्त हैं.


बीते 3 दिनों से लगातार दिल्ली की दौड़ लगा रहे विधायकपिछले 3 दिनों से प्रदेश के कई कांग्रेसी विधायक लगातार दिल्ली कूच कर रहे हैं. सभी विधायक दिल्ली जाने की अलग-अलग वजह बता रहे हैं और ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर कोई भी विधायक कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं. अब तक लगभग 25 से अधिक विधायक दिल्ली कूच कर चुके हैं. अब बस्तर से भी विधायकों के दिल्ली दौड़ लगाने का सिलसिला शुरू हो चुका है. दिल्ली जाने वाले सभी विधायक अलग-अलग कारणों से वहां जाना बता रहे हैं. हालांकि जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने भी दिल्ली जाने की वजह अपने निजी काम को बताया. 


साथ ही मिथिलेश स्वर्णकार और राजीव शर्मा ने भी अपने अपने निजी कार्य के चलते एक साथ दिल्ली जाने की बात कही है. जबकि तीनों ने ही मीडिया से बात करने से साफ इनकार कर दिया.सभी निजी कारणों से बता रहे दिल्ली जानाविधायक, आयोग अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के एक साथ दिल्ली दौड़ के पीछे की वजह साफ समझी जा सकती है. वहीं पहले ही चित्रकोट के विधायक राजमन बेंजाम दिल्ली में पिछले 4 दिनों से डटे हुए हैं. इधर, बस्तर प्राधिकरण के अध्यक्ष व बस्तर के विधायक लखेश्वर बघेल ने सभी विधायकों के दिल्ली दौड़ लगाने के पीछे अपने अपने निजी कार्यों के चलते जाना बताया है. लखेश्वर बघेल का कहना है कि उनके पास हाईकमान से किसी तरह का दिल्ली के लिए बुलावा नहीं आया है और न ही दिल्ली आने की उन्हें अधिकृत जानकारी मिली है.


लखेश्वर बोले-एक साथ इतने विधायकों का दिल्ली जाना समझ से परेलखेश्वर बघेल का भी कहना है कि एक साथ इतने विधायकों का दिल्ली जाना समझ से परे है. सभी दिल्ली जाने की वजह अपने-अपने निजी काम बता रहे हैं. उन्हें हाईकमान से किसी तरह का कोई बुलावा नहीं आया. इसलिए वे दिल्ली नहीं जा रहे हैं और जगदलपुर में ही रहकर अपने कामकाज में व्यस्त हैं. इसके अलावा ढाई साल के फॉर्मूले के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है और न ही उन्हें पार्टी हाईकमान ने इस तरह की कोई जानकारी दी है. ऐसे में उन्होंने ढाई साल के फॉर्मूले के लिए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.