Breaking News :

छत्तीसगढ़ में हाथियों का तांडव, साईकिल सवार युवक को कुचलकर सूंड से शव को तालाब में फेंका

छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में लंबे समय से हाथी और मानव के बीच संघर्ष जारी है. सूरजपुर, कोरिया, बलरामपुर, सरगुजा और जशपुर इन पांचों जिले के अलग-अलग जंगलों में हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है. इन दिनों गर्मी के कारण जंगलों में तालाब और नाले सूख गए हैं. जिसकी वजह से कभी कभी हाथी भोजन पानी की तलाश में ग्रामीणों इलाकों की ओर पहुंच जाते है और घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाकर लौट जाते हैं. इसी क्रम में जशपुर जिले की कुनकुरी क्षेत्र में आज शनिवार की सुबह हाथी ने एक युवक को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया है. जब युवक की मौत हो गई तो हाथी ने उसका शव अपने सूंड से उठाकर तालाब में फेंक दिया. घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और मृतक से शव को तालाब से बाहर निकालकर आगे की कार्रवाई में जुटी.


दरअसल जिले के कुनकुरी इलाके में इन दिनों हाथियों का झुंड विचरण करते हुए कभी कभी भटककर गांव में घुस आता है. ऐसा ही आज शनिवार की सुबह हुआ जब हाथी अंबाचुआ गांव के करीब पहुंच गए थे. इसी दौरान गांव के रास्ते से एक युवक साइकिल पर सवार होकर कहीं जा रहा था. जिसका सामना हाथी से हो गया और हाथी को सामने देखकर युवक अपनी जान बचाने के लिए भागने लगा. फिर हाथी ने उसे दौड़ाना शुरू कर दिया और कुछ दूर जाकर उसे धक्का देकर गिरा दिया. फिर इसके बाद पैरों से युवक का सिर कुचल डाला, जिससे उसकी मौत हो गई.


हाथी युवक को कुचलने के बाद भी नहीं रुका, हाथी ने उसके शव को सूंड से उठाकर बगल के तालाब में फेंक दिया. वहीं गांव वालों को जब हाथी हमले की जानकारी मिली तो हाथी को किसी तरह से गांव से दूर खदेड़ा गया. घटना की सूचना वन विभाग को दी गई. जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी अंबाचुआ गांव पहुंचे और युवक के शव को तालाब से बाहर निकलवाया गया. एसडीओ नवीन निराला ने बताया कि मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है आगे की कार्रवाई जारी है.