Breaking News :

सोनिया गांधी - सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल विपक्ष और विपक्षी नेताओं के खिलाफ किया जा रहा

कांग्रेस संसदीय दल  की बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर विभाजनकारी और ध्रुवीकरण की राजनीति और सरकार पर विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है. सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कहा है कि सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल विपक्ष और विपक्षी नेताओं के खिलाफ किया जा रहा है.

बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि धमकी और ऐसे तरीके से विपक्ष नहीं डरेगा और न चुप होगा. सोनिया गांधी ने कहा कि नफरत फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ हमें खड़ा होना है और बंधुत्व व सद्भाव को हम बिगाड़ने की इजाजत नहीं देंगे. सोनिया गांधी ने इस दौरान कहा कि मध्यम और लघु उद्योग की हालत अभी भी खराब है जबकि किसानों से भी जो वादा किया गया था, उसके भी पूरा होने के कोई संकेत नहीं हैं. कुकिंग गैस, खाने के तेल, पेट्रोल-डीजल, खाद और दूसरी आवश्यक चीजों की कीमतें बर्दाश्त की सीमा से बाहर जा चुकी हैं और लगातार बढ़ रही हैं.


सोनिया गांधी ने यूपीए सरकार की तरफ से शुरू की गई मनरेगा और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जिन योजनाओं की आलोचना की थी वो पिछले दो साल से करोड़ों लोगों के लिए उद्धारक बनी हुई हैं.रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण वहां से निकाले गए छात्रों पर सोनिया गांधी ने कहा कि इन हजारों छात्रों का भविष्य सुनिश्चित हो. कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कहा कि भारत में मेडिकल शिक्षा के लगातार बढ़ते खर्च पर भी ध्यान देने की जरूरत है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चुनावी नतीजे स्तब्ध करने वाले और पीड़ादायक हैं. सोनिया गांधी ने कहा कि वो कई नेताओं से मिली हैं और सुझाव मांगे हैं ताकि संगठन को मजबूत किया जा सके. सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर को भी आवश्यक बताया ताकि पार्टी के लोगों के विचारों को सुना जा सके.