Breaking News :

पंजाब के गढ़शंकर विधानसभा सीट पर दो गांव ऐसा जहां एक भी वोट नही पड़ा , देखे पूरी खबर क्या है पूरा मामला...

 पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 20 तारीक  सभी 117 सीटों पर मतदान हो गया है। लेकिन पंजाब के एगढ़शंकर विधानसभा सीट ऐसा भी है जहां के दो गांव जहां एक भी वोट नही डाले गये है।इन दोनों गांव की ओर से रेलवे फाटक बंद होने के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है. फाटक खोलने की मांग को लेकर बसियाला और रसूलपुर गांव के लोगों ने चुनाव का बॉयकॉट किया.


अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बसियाला और रसूलपुर में कुल 1,117 वोट हैं. रविवार शाम 6 बजे वोटिंग के बंद होने तक दोनों ही गांव में एक भी वोट नहीं पड़ा. पिछले तीन साल से बसियाला और रसूलपुर गांव रेलवे फाटक बंद होने का विरोध कर रहे हैं. रसूलपुर और बसियाला गांव के लिए जालंधर शहीद भगत सिंह नगर की क्रॉसिंग पड़ती है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गांव वालों ने हर प्लेटफॉर्म पर इस मुद्दे को उठाया है, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. अब रेलवे क्रॉसिंग के पास गांव वालों ने धरना प्रदर्शन लगा रखा है. 


यह विधानसभा क्षेत्र आनंदपुर लोकसभा के अंतर्गत आता है. यहां से कांग्रेस के मनीष तिवारी सांसद हैं. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि क्रॉसिंग बंद होने की वजह से बसियाला, रसूलपुर के अलावा बाकापुर गुरु, ढिनोवल कलां और दुगारपुर गांव के लोगों को भी परेशानी हो रही है. चुनाव आयोग की ओर से वोटिंग करवाने के लिए सारी तैयारी कर ली गई थी. लेकिन विरोध कर रहे लोगों ने किसी भी राजनीतिक पार्टी के एजेंट को पार्टी बूथ बनाने का मौका नहीं दिया. गांव वालों की ओर से पहले ही एलान कर दिया गया था कि इन दोनों गांव में चुनाव का बॉयकॉट किया जाएगा.