Breaking News :

छत्तीसगढ़ में जूनियर डॉक्टर्स अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जूनियर डॉक्टर्स ने एक बार फिर से अपनी मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है. जूनियर डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर चले गए हैं. सरगुजा, कांकेर, जगदलपुर, रायगढ़, राजनांदगांव और रायपुर के शासकीय कॉलेज के जूडो हड़ताल कर रहे हैं. रायपुर में भी इसका खास असर देखने को मिल रहा है. जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल से शासकीय अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बाधित हुई है. सभी सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक हड़ताल करेंगे.

रायपुर के अंबेडकर अस्पताल के बाहर सुबह से ही जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं. बीते 6 वर्षों में वेतन बढ़ोतरी ना होने की वजह से जूडो हड़ताल पर चले गए हैं. इससे पहले जूनियर डॉक्टर्स अपनी मांग को लेकर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे थे.

जूनियर डॉक्टर प्रताप सिंह ने कहा कि आज हम लोग हड़ताल पर है. एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया था सरकार और प्रशासन को उन्होंने साफ-साफ यह कहा था कि हमारी सर्विसेज कंटिन्यू रहेगी. ब्लैक लेबल पहनकर हम प्रदर्शन करेंगे. हमारा ब्लैक लेबल का लास्ट डेट था. लेकिन हमारी मांग पर कल तक सरकार की ओर से कोई पहल नहीं हुई. जिसको लेकर आज हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही ओपीडी सेवाएं यथावत रहेंगी. साथी मरीजों की परेशानी ना हो इसको लेकर हम लोग काम करेंगे. आज भी प्रशासन और शासन की तरफ से कोई पहल नहीं होती तो हम लोग आगे प्रदर्शन करेंगे.

जूनियर डॉक्टर्स ने बताया कि हमारी मांग है की जो इंटर्न, यूजी, पीजी के जो जूनियर स्टूडेंट है. उनकी स्टाइपेंड हो. आज दिनांक तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई है. वैसे ही स्थिति है. महंगाई दर बढ़ गई है. जिसमें हमारी स्टाइपेंड में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं हुई है. हम बस यह चाह रहे हैं कि हमारी वेतन बढ़नी चाहिए. जो सरकार बढ़ा नहीं रही है. जिसको लेकर हम लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.