Breaking News :

आईपीएल 2022 का शेड्यूल हुआ जारी , इस तारीख को खेला जाएगा पहला मैच... देखे किस दिन कौन कौन से टीम के बीच मुकाबला ..

आईपीएल 2022 शेड्यूल जारी हो गया है. आईपीएल के टि्वटर हैंडल पर आधिकारिक रूप से आईपीएल 2022 शेड्यूल का ऐलान हुआ है. इसके तहत 26 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा. ये दोनों टीमें आईपीएल 2021 की फाइनलिस्ट हैं. बीसीसीआई ने पिछले कुछ सीजन से यह परंपरा बना रखी है कि आखिरी सीजन की फाइनलिस्ट टीमों से ही नया सीजन शुरू किया जाता है. आईपीएल 2022 में कुल 70 लीग मुकाबले होने हैं जो मुंबई और पुणे में होने हैं. टूर्नामेंट 65 दिन तक चलेगा और इसमें चार प्लेऑफ मुकाबले होंगे. प्लेऑफ मुकाबलों का शेड्यूल बाद में जारी होगा.


आईपीएल 2022 में 12 डबल हेडर (एक दिन में दो मुकाबले) होने हैं. पहला डबल हेडर 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. यह मैच ब्रेबॉर्न स्टेडियम में दोपहर में होना है. इसी दिन दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच शाम में होगा. यह मैच डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है. आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 22 मई को होना है. यह मैच वानखेडे स्टेडियम में होना है.


इसके अनुसार, आईपीएल की दो नई टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स अपने पहले मैच में आपस में ही भिड़ेंगी और यह मुकाबला 28 मार्च को वानखेडे में ही खेला जाएगा. आईपीएल शेड्यूल के मुताबिक सबसे ज्यादा वानखेडे और डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे. इन दोनों स्टेडियम में 20-20 मैच होंगे. वहीं ब्रेबॉर्न और पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में 15-15 मैच खेले जाएंगे. दोपहर के मैच साढ़े तीन बजे से शुरू होंगे तो शाम के मुकाबले साढ़े सात से शुरू होंगे.


कोरोना के संभावित खतरे के चलते बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल मुकाबलों को सीमित जगहों पर ही कराने की योजना बनाई है. इसी वजह से मुंबई और पुणे में लीग मैच कराए जा रहे हैं. जानकारी है कि प्लेऑफ के मुकाबले अहमदाबाद में हो सकते हैं.