Breaking News :

कांकेर हादसे में घायल छात्र मेकाहारा में भर्ती:8 साल का गौतम वेंटिलेटर पर ,7 बच्चों की हुई थी मौत

कांकेर के कोरर में हुए भीषण सड़क हादसे में घायल स्कूली छात्र को गुरुवार देर रात रायपुर लाया गया। 8 साल के गौतम कुमार मंडावी को अंबेडकर अस्पताल में एडमिट किया गया है। इस सड़क हादसे ने 7 बच्चों की जान ले ली। वहीं एक बच्चा गौतम और ऑटो का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल है, जिनका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे का इलाज कैजुअल्टी विभाग में करने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। उसका इलाज क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) में किया जा रहा है। 4 डॉक्टरों की टीम बच्चे की सेहत पर नजर रख रही है। गौतम के सिर समेत शरीर के कई हिस्सों में फ्रैक्चर हुआ है और उसकी हालत गंभीर है। वहीं जिन 7 बच्चों की मौत हुई, उनमें से 5 बच्चों का अंतिम संस्कार गुरुवार रात को ही कर दिया गया है। 2 बच्चे मानव साहू और कुमकुम साहू के शव को उनके पैतृक गांव बालोद के गुरुर विकासखंड के धनेली ग्राम लाया गया। उनका अंतिम संस्कार भी शुक्रवार सुबह कर दिया गया। सातों बच्चों के शवों को उनके गांवों में दफनाया गया। बच्चों की मौत से पूरे जिले में शोक का माहौल है।

सड़क हादसे में 7 स्कूली बच्चों की मौत 

कांकेर जिले के कोरर के पास भीषण सड़क हादसे में गुरुवार को 7 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। स्कूल की छुट्टी होने के बाद ऑटो चालक 8 बच्चों को लेकर जा रहा था, तभी एक ट्रक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। बच्चे बीएसएन डिजिटल पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। हादसा गुरुवार को कोरर के चिलहटी चौक के पास हुआ।
सभी बच्चों की उम्र 5 से 8 साल के बीच थी। 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 5 बच्चों ने कोरर अस्पताल में दम तोड़ा। ड्राइवर और एक बच्चे को गंभीर हालत में कांकेर से रायपुर रेफर किया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उन्हें परिजनों को सौंपा गया। सभी बच्चों के शवों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है।

सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर के कोरर चिलहटी चौक पर ऑटो और ट्रक की टक्कर से 7 स्कूली बच्चों की आकस्मिक मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि समाचार बेहद दुःखद है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर मुमकिन मदद दी जा रही है। ईश्वर परिवारजनों को हिम्मत दे। प्रशासन को हरसंभव मदद के निर्देश दिए गए हैं।