Breaking News :

भारतीय दूतावास ने यूक्रेन के बिगड़ते हालात को देखते हुए देश छोड़ने की एडवाइजरी..

रूस और यूक्रेन के बीच लगातार सीमा पर तनाव बरकरार है. रूस ने यूक्रेन  की सीमा पर हथियारों और सैनिकों की बड़ी संख्या को तैनात कर दिया है. ऐसे में इस समय युद्ध की आहट तेज हो गई है. कीव स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी है. मंगलवार को दूतावास ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर दी है. इसमें भारतीय नागरिकों और खासतौर से छात्रों को अस्थायी रूप से यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा गया है. खास बात है कि इससे पहले भी अमेरिका समेत कई देश यूक्रेन से अपने राजनयिकों को देश छोड़ने के लिए कह चुके हैं.


दूतावास की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है, ‘यूक्रेन में मौजूदा स्थिति की अनिश्चितताओं को देखते हुए यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिक, खासतौर से छात्र जिनका रुकना जरूरी नहीं है, वे अस्थायी रूप से निकलने पर विचार कर सकते हैं. भारतीय नागरिकों को यूक्रेन और यूक्रेन के अंदर गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह भी दी जाती है.’

आगे कहा गया है, ‘भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे यूक्रेन में अपनी मौजूगी के बारे में दूतावास को अवगत कराएं, ताकि जरूरत पड़ने पर उन तक पहुंचा जा सके. यूक्रेन में भारतीयों को सेवाएं देने के लिए सामान्य रूप से काम करेगी.