Breaking News :

विधानसभा की कार्यवाही में आज विपक्ष हुआ हमलावर, रेडी टू ईट को लेकर सदन में सवाल उठाया..

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही में आज विपक्ष शुरू से ही हमलावर नजर आया। विपक्ष ने रेडी टू ईट को लेकर सदन में सवाल उठाया। महिला स्व सहायता समूह से काम लिए जाने का मुद्दा उठाते हुए भाजपा विधायक रजनीश सिंह, धरमलाल कौशिक ने सवाल किया। जिसके बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया। रेडी टू ईट के मुद्दे पर विपक्ष ने बाहर के लोगों को एकत्रित करने का आरोप लगाया, जिसके बाद पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा हुआ। रेडी टू ईट मुद्दे पर भाजपा विधायक गर्भ गृह तक पहुंच गए। 


जिसके बाद सभी स्वत: निलंबित हो गए। इस दौरान विधानसभा की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की गई। विपक्ष के विधायकों का निलंबन खत्म होने के बाद विधानसभा की कार्रवाई दोबारा शुरू हुई। जिसके बाद संसदीय सचिवों के अधिकारों का मामला उठा, शून्यकाल में भाजपा विधायक ने मामला उठाया, विधानसभा के प्रतिवेदन में फोटो लगाने पर भी विपक्ष ने आपत्ति जताई, भाजपा विधायकों ने इस पर भी हंगामा किया। 

वहीं मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने जवाब में कहा कि संसदीय सचिव मंत्रियों की सहायता के लिए हैं, फ़ोटो छप गई तो क्या आपत्ति है, कहां लिखा है कि फोटो नहीं छप सकता। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने आपत्ति खारिज कर दी। सदन में आज किसानों को खाद की कमी का मामला भी उठा, BJP MLA शिवरतन शर्मा ने उठाया मामला, अमानक खाद, यूरिया की कमी पर विपक्ष का स्थगन प्रस्ताव भी आया, स्थगन पर MLA बृजमोहन अग्रवाल ने स्थगन पर समर्थन दिया। आसंदी ने कहा- यह मामला अध्यक्ष के लिए विचाराधीन है।