Breaking News :

घर के उत्तर दिशा में रखें ये चीजें



वास्तु शास्त्र में घर की आर्थिक स्थिति का कनेक्शन सीधे घर के पूर्व दिशा और उत्तर पूर्व दिशा से है. ऐसी मान्यता है कि अगर इस दिशा में किसी तरह का कोई वास्तु दोष है, तो व्यक्ति को पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और मां लक्ष्मी भी आपसे बेहद नाराज हो सकती हैं. साथ ही धन की कमी हमेशा होती रहती है.जिसका कारण व्यक्ति को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में करियर में सफलता और आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए किन दिशाओं का किस तरह से इस्तेमाल करना चाहिए, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.



घर के उत्तर दिशा में रखें ये चीजें 1.घर की उत्तर दिशा में नीले रंग का पिरामिड जरूर रखना चाहिए. ये रखना बेहद शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में नीले रंग का पिरामिड उत्तर दिशा में अगर आप रखते हैं, तो आपके घर का धन भंडार कभी खाली नहीं होगा. 2.वास्तु शास्त्र के अनुसार,घर के उत्तर दिशा में कांच का कटोरा रखना चाहिए. कटोरी में एक चांदी का सिक्का जरूर रखें. इससे आपके घर मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है.



3.घर की उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए. इसके साथ ही आंवले का पेड़ लगाना बेहद शुभ होता है.इससे घर की आर्थिक स्थिति ठीक रहती है और सुख-समृद्धि भी बनी रहती है. 4.वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर पूर्व दिशा में भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की प्रतिमा को रखना चाहिए.साथ ही रोजाना उनकी प्रतिमा के सामने एक मिट्टी का दीपक जरूर जलाना चाहिए.इससे आपके घर कभी धन की कमी नहीं होगी. 5.वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा के स्वामी कुबेर हैं, इन्हें धन का देवता कहा जाता है. इसलिए घर के उत्तर दिशा में लॉकर रखना चाहिए. इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति कभी नहीं बिगड़ेगी और धन की भी कभी कमी नहीं होगी.